• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Pune Coronavirus Cases Update; Maharashtra News | 21 Members Test Positive In Same Family In Maharashtra Pune

पुणे से सटे गांवों तक पहुंचा संक्रमण:एक परिवार के 21 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए, इनमें 6 महीने के बच्चे से लेकर 80 साल के बुजुर्ग भी शामिल

पुणे7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना का संक्रमण अब शहरों से होते हुए ग्रामीण इलाकों में भी पैर पसार चुका है। इसकी बानगी पुणे के मांडवगण फराटा गांव में देखने को मिली। खेड़ तहसील के इस गांव में एक परिवार के 21 सदस्य पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद प्रशासन ने उनके घर को सील कर दिया है। हालांकि, धीरे-धीरे इनमें से कई ठीक भी हो रहे हैं।

संक्रमितों में 13 पुरुष, 11 महिलाएं
मांडवगण फराटा के जगताप परिवार में कोरोना ने 6 महीने के बच्चे से लेकर 80 साल के बुजुर्ग तक को अपनी चपेट में ले लिया। खेती करके जीविका चलाने वाले इस परिवार में 13 पुरुष और 11 महिलाएं हैं। इनमें से तीन को छोड़कर सभी संक्रमित हो गए थे। ज्यादातर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए।

एक सदस्य की वजह से पूरे परिवार को हुआ कोरोना
जगताप परिवार के अशोक जगताप तरबूज बेचने के लिए हर दिन शहर जा रहे थे। कुछ दिन पहले इनमें कोरोना के लक्षण दिखे। इसके बाद उनका टेस्ट हुआ और वे पॉजिटिव निकले। इसके बाद बाकी सदस्यों का टेस्ट हुआ तो 20 और लोग पॉजिटिव निकले।

6 लोगों को हॉस्पिटल ले जाना पड़ा
पॉजिटिव मिलने के कुछ दिन बाद परिवार के 6 बुजुर्ग सदस्यों की तबीयत बिगड़ने लगी। उन्हें मांडवगण फराट में बने कोविड केंद्र में एडमिट करवाया गया। कुछ दिन बाद इनमें से एक की तबीयत ज्यादा खराब हुई और उन्हें शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। अन्य 15 सदस्यों को होम आइसोलेशन में रखा गया। इसमें से ज्यादातर कोरोना को मात दे चुके हैं, लेकिन नियम के अनुसार अभी क्वारैंटाइन हैं।

पुणे में 38 हजार एक्टिव केस
पुणे शहर में पिछले 24 घंटे में 2451 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 4.41 लाख तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान शहर में 61 लोगों की मौत हुई है। यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 7245 लोग जान गंवा चुके हैं। शहर में 3491 मरीज पिछले 24 घंटे में डिस्चार्ज भी हुए हैं। अब तक कुल 3.95 लाख डिस्चार्ज हो चुके हैं। शहर में एक्टिव केस 38 हजार 481 हैं।

खबरें और भी हैं...