पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुणे में कोरोना:मेयर का दावा- कोरोना से हुई कम से कम 400 मौत का कोई हिसाब-किताब नहीं है, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

पुणे7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने आरोप लगाया है कि शहर में संदिग्ध रूप से कोविड-19 से हुई कम से कम 400 मौत का कोई हिसाब-किताब नहीं है।
  • मेयर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक में मुद्दा उठाया था जब वह शहर में एक बैठक में शामिल होने आए थे
  • मेयर का दावा- संक्रमण से यह मौतें शहर के ससून अस्पताल और शहर के निजी अस्पतालों में हुईं हैं
Advertisement
Advertisement

पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने आरोप लगाया है कि शहर में संदिग्ध रूप से कोविड-19 से हुई कम से कम 400 मौत का कोई हिसाब-किताब नहीं है। मोहोल ने कहा कि उन्होंने पुणे आए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ गुरुवार को हुई बैठक में मुद्दा उठाया था। महापौर ने कहा कि यह मौतें ससून जनरल अस्पताल और शहर के निजी अस्पतालों में हुईं हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ससून अस्पताल में रोजाना कम से कम 12 संदिग्ध मरीजों की मौत हो रही हैं।

इसलिए हो रही है गड़बड़
मोहोल ने दावा किया कि इन मौतों का कोई हिसाब नहीं रखा जा रहा क्योंकि ये मरीज या तो अस्पताल में मृत अवस्था में लाए जाते हैं या वहां पहुंचने के तुरंत बाद उनकी मौत हो जाती है। उन्होंने कहा कि दिशा-निर्देशों के मुताबिक, मृत व्यक्ति की कोई जांच नहीं की जाती। लेकिन जब डॉक्टर इन लोगों का एक्स-रे करते हैं तो उनमें कोविड-19 के लक्षण नजर आते हैं।

समय पर इलाज के लिए मरीजों को जल्द पता करना चाहिए
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में यह मु्द्दा उठाए के साथ ही ऐसी मौतों को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की। मोहोल ने कहा कि मरीजों का जल्दी पता लगाया जाना चाहिए ताकि उन्हें समय से इलाज मिल सके और ऐसी मौतें रोकी जा सके

जिलाधिकारी ने दिया जांच का आदेश
मेयर के आरोपों के बाद जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने कहा कि इस संबंध में जांच की जाएगी और ससून अस्पताल से एक रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के कर्मी ससून अस्पताल जाते रहते हैं और रिकॉर्ड जांचते हैं। ऐसी संभावना कम है कि पुणे में कोई गलत सूचना या कम सूचना दी जा रही हो।

जिलाधिकारी ने कहा कि डाटा एंट्री से संबंधी कुछ मुद्दे हो सकते हैं लेकिन मेयर की ओर से उल्लेखित आंकड़े असंभव से लगते हैं। हालांकि हम निष्पक्ष जांच करेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement