• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Minister Jitendra Awhad's allegation Foreign Minister's son's organization takes donation from China; This is said about the NSA

चीन पर राजनीति / मंत्री जितेंद्र आव्हाड का आरोप- विदेश मंत्री के बेटे के संगठन ने चीन से डोनेशन लिया; एनएसए को लेकर भी आरोप लगाए

कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर मंत्री जितेंद्र आव्हाड फिर एक बार राजनीति में एक्टिव हो गए हैं। वे लगभग हर रोज भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। -फाइल फोटो। कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर मंत्री जितेंद्र आव्हाड फिर एक बार राजनीति में एक्टिव हो गए हैं। वे लगभग हर रोज भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। -फाइल फोटो।
X
कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर मंत्री जितेंद्र आव्हाड फिर एक बार राजनीति में एक्टिव हो गए हैं। वे लगभग हर रोज भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। -फाइल फोटो।कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर मंत्री जितेंद्र आव्हाड फिर एक बार राजनीति में एक्टिव हो गए हैं। वे लगभग हर रोज भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। -फाइल फोटो।

  • राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने पिछले दिनों यह कहा था कि चीन से तनाव को लेकर राजनीति करना ठीक नहीं है
  • भाजपा ने कांग्रेस पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से धनराशि राजीव गांधी फाउंडेशन में ट्रांसफर करने का आरोप लगाया था

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 12:54 PM IST

मुंबई. लद्दाख बॉर्डर पर चीन के साथ जारी विवाद के बीच राकांपा नेता और कैबिनेट मंत्री जितेंद्र अह्वाड ने आरोप लगाया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर के बेटे के संगठन ने चीन से 3 करोड़ रुपए का दान लिया। आव्हाड के इस बयान के बाद अब राज्य में इस मुद्दे पर राजनीति होना तय है।

मंत्री आव्हाड ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से संबंधित संगठन भी चीनी संगठनों से जुड़ा हुआ है। वे अब चीनी वस्तुओं के बहिष्कार की बात करते हैं।

चीन से लद्दाख में चल रहे तनाव को लेकर विपक्षी कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। भाजपा ने भी कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। ऐसे में आव्हाड का यह बयान कांग्रेस के समर्थन में बयान माना जा रहा है।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर का हवाला देते हुए आव्हाड ने ट्विटर पर लिखा...

भाजपा कांग्रेस पर लगा चुकी है ऐसे ही गंभीर आरोप

भाजपा ने कांग्रेस पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से धनराशि राजीव गांधी फाउंडेशन में ट्रांसफर करने का आरोप लगाया था। भाजपा ने कांग्रेस पर चीन से डोनेशन लेने का भी आरोप लगाया था। 

शरद पवार ने किया था केंद्र सरकार और रक्षामंत्री का बचाव
राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने पिछले दिनों ही यह कहा था कि चीन से तनाव को लेकर राजनीति करना ठीक नहीं है। उन्होंने सातारा में एक कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री का बचाव भी किया था। शरद पवार ने सीधे-सीधे किसी का नाम लिए बिना अपनी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को यह संदेश भी दिया था कि हमें 1962 नहीं भूलना चाहिए। बता दें कि लद्दाख के गलवान घाटी इलाके में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद से ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सरकार पर हमलावर हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना