ऐप पर राजनीति / मंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने की 'नमो ऐप' को बैन करने की मांग, कहा-प्राइवेसी सेटिंग चेंज कर गायब किया जा रहा डाटा

पूर्व सीएम ने ट्विटर पर पोस्ट लिखकर पीएम के ऐप पर सवाल उठाया है-फाइल फोटो। पूर्व सीएम ने ट्विटर पर पोस्ट लिखकर पीएम के ऐप पर सवाल उठाया है-फाइल फोटो।
X
पूर्व सीएम ने ट्विटर पर पोस्ट लिखकर पीएम के ऐप पर सवाल उठाया है-फाइल फोटो।पूर्व सीएम ने ट्विटर पर पोस्ट लिखकर पीएम के ऐप पर सवाल उठाया है-फाइल फोटो।

  • चव्हाण ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आधिकारिक मोबाइल फोन ऐप्लिकेशन नमो ऐप चोरी-छिपे प्राइवेसी सेटिंग बदल रहा है
  • भारत ने टिकटॉक और यूसी ब्राउजर समेत चीनी संबंध वाले 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 06:50 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'नमो ऐप' को बंद करने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आधिकारिक मोबाइल फोन ऐप्लिकेशन नमो ऐप चोरी-छिपे प्राइवेसी सेटिंग को बदल देता है और डाटा अमेरिका में थर्ड पार्टी कपंनियों को भेजता है।

चव्हाण ने कहा कि यह भारतीयों की प्राइवेसी का उल्लंघन कर रहा है। चव्हाण ने ट्वीट कर लिखा," यह अच्छा है कि मोदी सरकार 59 चीनी ऐप पर पाबंदी लगाकर 130 करोड़ भारतीयों की प्राइवेसी की रक्षा कर रही है। नमो ऐप भी 22 करोड़ लोगों के डाटा को एकत्र कर प्राइवेसी सेटिंग बदल कर और अमेरिका में थर्ड पार्टी कपंनियों को भेजकर भारतीयों की प्राइवेसी का उल्लंघन करता है।"

पृथ्वीराज चव्हाण का ट्वीट...

सरकार ने बैन किए हैं 59 चीनी ऐप
भारत ने सोमवार को यह कहते हुए टिकटॉक और यूसी ब्राउजर समेत चीनी संबंध वाले 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया कि वे देश की संप्रभुतता, अखंडता और सुरक्षा के लिए नुकसानदेह हैं। यह कदम चीन के साथ सीमा पर गतिरोध तथा हाल ही में गलवान घाटी में हुए संघर्ष की पृष्ठभूमि में उठाया गया है। इस संघर्ष में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना