ड्रग्स पर बड़ी कार्रवाई:साउथ अफ्रीका से आईं मां और बेटी 25 करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार; सूटकेस में खास कैविटी बनाकर बना कर छिपाया गया था

मुंबई9 महीने पहलेलेखक: विनोद यादव
  • कॉपी लिंक
कस्टम विभाग के मुताबिक, 4.9 किलोग्राम हेरोइन ड्रग्स को सूटकेस में खास कैविटी बनाकर काले रंग के पैकेट में बड़ी सावधानी से छिपाया गया था। - Dainik Bhaskar
कस्टम विभाग के मुताबिक, 4.9 किलोग्राम हेरोइन ड्रग्स को सूटकेस में खास कैविटी बनाकर काले रंग के पैकेट में बड़ी सावधानी से छिपाया गया था।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक मां और बेटी के पास से 25 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद हुई है। दोनों साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की रहने वाली हैं और अपने शहर से कतर के दोहा होते हुए मुंबई आईं हैं। एयरपोर्ट के कस्टम विभाग की टीम को यह ड्रग्स एक सूटकेस के अंदर से बरामद हुई है।

ये दोनों मुंबई घूमने और यहां इलाज करवाने के बहाने आये थे। कस्टम विभाग के मुताबिक, 4.9 किलोग्राम हेरोइन ड्रग्स को सूटकेस में खास कैविटी बनाकर काले रंग के पैकेट में बड़ी सावधानी से छिपाया गया था। मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क विभाग ने NDPS अधिनियम के तहत दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

ड्रग्स को भारत लाने के लिए मिले थे 5 हजार डॉलर
कस्टम सूत्रों के मुताबिक, इन मां-बेटी को ड्रग्स तस्करी करने के लिए ड्रग माफिया रैकेट द्वारा लालच दिया गया था, जहां उन्हें एक यात्रा के लिए 5000 अमरिकी डॉलर देने का वादा किया गया था।

कस्टम इंटेलिजेंस विंग ने शुरू की जांच
कुछ देर पहले दोनों को NDPS कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कस्टम इंटेलिजेंस विंग अब इस बात का पता लगा रही है कि भारत में ड्रग की ये खेप किसे पहुंचाई जानी थी और कबसे ये ड्रग्स का खेल चल रहा है? साथ ही इस सिंडिकेट से जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...