• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sameer Wankhede | Mumnai Cruise Drugs Case; NCB Chief Sameer Wankhede On NCP Nawab Malik Over Dubai Visit

नवाब मलिक VS समीर वानखेड़े:मलिक ने कहा- वानखेड़े केंद्र सरकार की कठपुतली, वे जल्द जेल जाएंगे; वानखेड़े बोले-नवाब मलिक झूठे

मुंबईएक महीने पहलेलेखक: विनोद यादव

NCB और NCP के नेता और मंत्री नवाब मलिक के बीच की लड़ाई लगातार बड़ी होती जा रही है। महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री मलिक ने गुरुवार शाम को फिर से NCB चीफ समीर वानखेड़े पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास (केंद्र सरकार) वानखेड़े नाम की एक कठपुतली है। वह लोगों को फर्जी मामलों में फंसाता है।

मलिक ने कहा- मैं वानखेड़े को चुनौती देता हूं कि वो एक साल के भीतर अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगे। आपको जेल भेजने तक जनता चुप नहीं बैठने वाली। हमारे पास आपके हर फर्जी मामलों के सबूत हैं। मलिक यहीं नहीं रुके। उन्होंने वानखेड़े से सवालिया लहजे में पूछा- बताओ तुम्हारा बाप कौन है? जो दबाव बना रहा है। नवाब मलिक किसी के बाप से नहीं डरने वाला।

इससे पहले गुरुवार सुबह मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े ने दुबई और मालदीव जाकर बॉलीवुड स्टार्स से वसूली की है। मलिक के इन आरोपों पर NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए कहा कि नवाब मालिक झूठे हैं और वे इस मामले में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। अपने अधिकारी के समर्थन में शाम को NCB ने भी एक बयान जारी किया और कहा कि वानखेड़े NCB जॉइन करने के बाद कभी भी दुबई नहीं गए।

वानखेड़े ने दामाद को गिरफ्तार करने के बाद दी थी सफाई: मलिक
पुणे जिले के मावल में अल्पसंख्यक समाज के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि जब एनसीबी ने मेरे दामाद को गिरफ्तार किया, तो यह (वानखेडे) मेरे पास मैसेज भेजकर सफाई दे रहा था कि उसने कुछ नहीं किया है। ऊपर से कार्रवाई करने का उस पर दबाव था। इस पर मलिक ने वानखेडे से सवाल पूछा है कि तुम पर दबाव डालने वाला तुम्हारा बाप कौन था? इसका जवाब तुम्हें हमें देना होगा।

एनसीपी नेता ने कहा कि वानखेडे कितना फर्जी इंसान है। इसके पूरे सबूत मेरे पास हैं। इसका पिता बोगस था। इसके परिवार के लोग बोगस हैं।

नवाब मलिक ने इसी तस्वीर को दिखाते हुए कहा कि समीर वानखेड़े ने दुबई जाकर फिल्म स्टार्स से वसूली की। हालांकि वानखेड़े ने कहा कि वे कभी दुबई गए ही नहीं।
नवाब मलिक ने इसी तस्वीर को दिखाते हुए कहा कि समीर वानखेड़े ने दुबई जाकर फिल्म स्टार्स से वसूली की। हालांकि वानखेड़े ने कहा कि वे कभी दुबई गए ही नहीं।

बॉलीवुड और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने की साजिश
महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री मलिक ने वानखेडे को केंद्र सरकार और भाजपा की कठपुतली करार दिया। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने की साजिश भाजपा ने रची है। मेरे दामाद की गिरफ्तारी के मामले ने साबित कर दिया कि एनसीबी ने फर्जी मामला दर्ज किया था। मलिक ने आरोप लगाया कि एनसीबी के जरिए दरअसल भाजपा हजारों करोड़ रुपए की वसूली करना चाहती है। वे इन लोगों को बेनकाब करके रहेंगे।

मलिक ने वानखेडे को सार्वजनिक मंच से चुनौती देते हुए कहा कि उसकी नौकरी साल भर के भीतर चली जाएगी। तुम हमारे लोगों को जेल में डालने के लिए आगे आए। अब इस देश की जनता तुम्हें देखे बिना रुकने वाली नहीं है।

मालदीव और दुबई में क्या कर रहे थे वानखेड़े?
मलिक ने एक वीडियो जारी कर कहा कि कोरोना काल में फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियां मालदीव और दुबई में थीं। उस वक्त वानखेड़े के परिवार के लोग भी इन जगहों पर गए थे। वानखेड़े की बहन जसमीन वानखेड़े की सोशल मीडिया की एक फोटो भी मलिक ने अपने आरोप को पुख्ता करने के लिए जारी की। मलिक ने वानखेड़े से पूछा कि आखिर उनके परिवार के लोग मालदीव और दुबई में क्या कर रहे थे और वे खुद भी इस दौरान वहां थे या नहीं?

मलिक सरासर झूठ बोल रहे हैं: वानखेड़े
उधर, वानखेड़े ने कहा कि कैबिनेट मंत्री होते हुए नवाब मलिक सरासर झूठ बोल रहे हैं। मैं जिंदगी में कभी भी दुबई नहीं गया। मलिक अब यह कार्टून नेटवर्क चलाना बंद करें। मैं उनको जल्द ही लीगल नोटिस भेजने वाला हूं।

झूठे आरोपों का जवाब देने के लिए टाइम नहीं
वानखेड़े ने कहा कि मैं नारकोटिक्स संबंधित कार्रवाई में ज्यादा व्यस्त हूं। लिहाजा मेरे पास बेबुनियाद व झूठे आरोपों का जवाब देने का वक्त नहीं है। मलिक मंत्री होने के बावजूद एक नंबर के झूठे हैं, क्योंकि वह मेरे खिलाफ लगातार आधारहीन आरोप लगा रहे हैं।

मैं सरकार से अनुमति लेकर अपने खर्च पर मालदीव गया था
मालदीव जाने के सवाल पर वानखेड़े ने कहा कि वे मालदीव सरकार से अनुमति लेकर और अपने खर्च से परिवार के साथ गए थे। उन्होंने कहा कि जब से NCB ने ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करना शुरू किया है, तब से कुछ लोग बौखला कर NCB को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

मलिक NCB पर लगातार लगा रहे आरोप
नवाब मलिक लगातार NCB के खिलाफ खास कर वानखेड़े के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं। पहले मलिक ने क्रूड ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान को फर्जी ढंग से गिरफ्तार किए जाने का आरोप लगाते हुए इस केस के गवाह किरण गोसावी को वांटेड और मनीष भानुशाली के भाजपा कार्यकर्ता होने का खुलासा किया था।

इसके बाद फ्लेचर पटेल नामक एक युवक का फोटो जारी करते हुए मलिक ने खुलासा किया कि यह शख्स NCB के तीन अलग-अलग मामलों में पंच है। मलिक ने NCB द्वारा फ्लेचर पटेल को इंडिपेंडेंट पंच बताए जाने को झूठा बताते हुए वानखेड़े और उनकी बहन के साथ उसके फोटो को सार्वजनिक किया था।

खबरें और भी हैं...