• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Navab Malik New Allegiation : After The Death Of His Mother, Sameer Wankhede Committed A Forgery About Religion

समीर वानखेड़े को बड़ी राहत:मलिक ने कहा-सोशल मीडिया में वानखेड़े परिवार के खिलाफ नहीं करेंगे कोई पोस्ट, आज ही मां के दो सर्टिफिकेट पर उठाया था सवाल

मुंबई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मलिक ने कुछ दिन पहले वानखेड़े के स्कूल का सर्टिफिकेट पेश किया था, जिसमें उसके पिता का धर्म मुस्लिम लिखा था। - Dainik Bhaskar
मलिक ने कुछ दिन पहले वानखेड़े के स्कूल का सर्टिफिकेट पेश किया था, जिसमें उसके पिता का धर्म मुस्लिम लिखा था।

समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े की ओर से दायर 1.25 करोड़ के मानहानि केस में आज नया मोड़ आ गया। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक अंडरटेकिंग दायर कर यह स्पष्ट किया कि मामले की अगली सुनवाई यानी 9 दिसंबर तक मलिक, NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के परिवार को लेकर कोई ट्वीट या सोशल मीडिया में कोई भी पोस्ट नहीं लिखेंगे।

अदालत में मलिक की ओर से यह भी कहा गया कि मामले की अगली सुनवाई तक वानखेड़े के परिवार के खिलाफ कोई भी सर्वजनिक बयानबाजी भी नहीं की जाएगी। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े और उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र पर सवाल उठाते हुए पूरे परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद से वानखेड़े के पिता ने मलिक की बयानबाजी पर अंतरिम राहत के लिए अदालत का रुख किया था। उन्होंने अपने परिवार के बारे में मीडिया और सोशल मीडिया रिपोर्टों पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

हालांकि, एक तरफ मलिक के वकील अदालत में यह एफिडेविट दायर कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर मलिक प्रेस कांफ्रेंस कर फिर से वानखेड़े और उनके परिवार के खिलाफ फर्जीवाड़े का आरोप लगा रहे थे। मलिक ने ताजा आरोप समीर वानखेड़े की मां के डेथ सर्टिफिकेट को लेकर लगाया है। मलिक ने ताजा आरोप, समीर वानखेड़े की मां के डेथ सर्टिफिकेट को लेकर लगाया। उन्होंने समीर वानखेड़े की मां जाहिदा के डेथ सर्टीफिकेट को सांझा किया था। मलिक के मुताबिक, जाहिदा को ओशिवारा के कब्रिस्तान में दफ्नाया गया था। उन्हें दफनाने के बाद वहां से जारी एक सर्टिफिकेट में उनका धर्म मुस्लिम लिखा गया था। हालांकि, BMC ने जो उनका डेथ सर्टिफिकेट जारी किया उसमें उनका धर्म हिन्दू लिखा था।

मलिक के मुताबिक, पहले सर्टीफिकेट में समीर वानखेड़े की मां का धर्म हिंदू लिखा गया और दूसरे में जाहिदा का धर्म मुस्लिम लिखा गया था। मलिक ने जो सर्टिफिकेट जारी किया है उसमें लिखा गया है कि जाहिदा की मौत 16 अप्रैल 2015 को हुई थी। इसके बाद पहला सर्टीफिकेट 16 अप्रैल 2015 को बनाया गया, जिसमें जाहिदा का धर्म मुस्लिम लिखा गया। दूसरा सर्टीफिकेट 17 अप्रैल 2015 को बनाया गया, इसमें जाहिदा का धर्म हिंदू लिखा गया था।

यह BMC द्वारा जारी डेथ सर्टिफिकेट है, जिसमें जाहिदा का धर्म हिन्दू लिखा गया है।
यह BMC द्वारा जारी डेथ सर्टिफिकेट है, जिसमें जाहिदा का धर्म हिन्दू लिखा गया है।

हालांकि, मुस्लिम मामलों के एक एक्सपर्ट ने बताया कि जिसमें जाहिदा का धर्म मुस्लिम बताया गया है वह दफन भूमि का रिकॉर्ड है। जिस सर्टिफिकेट में धर्म हिंदू लिखा गया है वह डेथ सर्टिफिकेट है। मलिक कुछ देर में मीडिया के सामने आकर इस मामले में और खुलासे कर सकते हैं। इन सर्टिफिकेट के जरिए नवाब मलिक का दावा है कि वानखेड़े परिवार ने जाहिदा की मौत के बाद भी फर्जीवाडा किया और दो अलग-अलग दस्तावेज बनाए थे।

मलिक द्वारा जारी इस सर्टिफिकेट में वानखेड़े की मां का धर्म मुस्लिम लिखा गया है। हालांकि, यह डेथ सर्टिफिकेट नहीं बल्कि दफन भूमि का रिकॉर्ड है।
मलिक द्वारा जारी इस सर्टिफिकेट में वानखेड़े की मां का धर्म मुस्लिम लिखा गया है। हालांकि, यह डेथ सर्टिफिकेट नहीं बल्कि दफन भूमि का रिकॉर्ड है।

वानखेड़े की शादी का सर्टिफिकेट, रिसेप्शन कार्ड भी सामने आया
इससे पहले नवाब मलिक की बेटी ने एक कथित विवाह प्रमाणपत्र और रिसेप्शन का निमंत्रण कार्ड पेश कर कई नए सवाल खड़े किए थे। मलिक की बेटी निलोफर मलिक खान ने विवाह अधिकारी जेजी बरमेड़ा द्वारा बांद्रा मैरिज रजिस्ट्रार कार्यालय से जारी मैरिज सर्टिफिकेट पोस्ट किया था। इसमें दूल्हे का नाम 'समीर' (श्री दाऊद और श्रीमती जाहेदा वानखेड़े के बेटे) के रूप में छपा हुआ है और जगह पॉश इलाका अंधेरी पश्चिम में लोखंडवाला गार्डन था, जिसमें तत्कालीन लैंडलाइन टेलीफोन नंबर 56015325 अंकित है।

मलिक ने यह लगाया था आरोप

नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े जन्म से मुसलमान हैं। फर्जी दस्तावेज व फर्जी प्रमाण पत्र जमा कर एससी कोटे से सरकारी नौकरी हासिल की थी। उनके पिता का नाम ज्ञानेदेव नहीं बल्कि दाऊद वानखेड़े है। समीर दाऊद वानखेड़े का जिक्र नवाब मलिक अकसर अपने बयान और अपने ट्वीट में करते रहते हैं। मलिक ने कुछ दिन पहले वानखेड़े के स्कूल का सर्टिफिकेट पेश किया था, जिसमें उसके पिता का धर्म मुस्लिम लिखा था। इसके जवाब में वानखेड़े के परिवार ने BMC का एक सर्टिफिकेट पेश किया, जिसमें उनका धर्म हिन्दू लिखा था।

खबरें और भी हैं...