मुंबई में नारकोटिक्स टीम पर फायरिंग:तस्करों को पकड़ने गए 5 अफसर घायल, एक गंभीर; 1 करोड़ की ड्रग्स के साथ विदेशी स्मगलर गिरफ्तार

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम पर देर रात ड्रग्स तस्करों के एक गैंग ने जानलेवा हमला किया है। इस हमले में NCB के 5 अधिकारी घायल हुए हैं, जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। हालांकि, कार्रवाई के दौरान NCB ने एक करोड़ की ड्रग्स के साथ दो विदेशी तस्करों को दबोच लिया है।

विदेशी पिस्तौल से टीम पर किया गया हमला
NCB चीफ समीर वानखेड़े ने शुक्रवार को बताया कि गुप्त सूचना के बाद उनकी टीम ने वाशी इलाके में एक अड्डे पर छापा मारा था। छापेमारी के दौरान NCB टीम पर ड्रग तस्करों ने हमला कर दिया। हालांकि, NCB अधिकारियों ने इस रैकेट के सरगना को धर दबोचा। बताया जा रहा है कि NCB की टीम पर इसी स्मगलर ने फायरिंग की थी।

गिरफ्तार हुए शख्स ने NCB की टीम पर विदेशी पिस्तौल से हमला किया था।
गिरफ्तार हुए शख्स ने NCB की टीम पर विदेशी पिस्तौल से हमला किया था।

मानखुर्द से लेकर वाशी का जंगल बना तस्करों का अड्‌डा
समीर वानखेड़े ने बताया कि मानखुर्द से लेकर वाशी के बीच में जंगल के इलाके में ड्रग्स का बड़ा रैकेट चलता था। शाम के वक्त में इस जगह पर ड्रग्स का बाजार लगता था। NCB ने सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक यह एक अफ्रीकन गैंग है, जो अवैध तरीके में भारत में रहकर ड्रग्स रैकेट चला रहा था।

फायरिंग की आड़ में फरार हुए कुछ तस्कर
हालांकि, हमले की आड़ में कुछ अन्य तस्कर मौके से फरार होने में कामयाब रहे हैं। उनकी तलाश के लिए एक टीम का गठन किया गया है। फरार हुए आरोपियों के पास भी विदेशी हथियार होने की जानकारी मिली है। इस कार्रवाई में MD, हिरोइन और कोकेन भी कमर्शियल मात्रा में जब्त की गई है।

खबरें और भी हैं...