पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Rhea Chakraborty (Sushant Singh Rajput) Case CBI NCB Investigation Today Update | Narcotics Control Bureau Forms SIT To Probe Drug Connection

सुशांत केस:एनसीबी ने रिया से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की, 8 घंटे सवाल किए और आज भी बुलाया; फॉरेंसिक टीम सुशांत को जहर देने के एंगल से जांच करेगी

मुंबईएक वर्ष पहले
रिया चक्रवर्ती सोमवार सुबह 9:30 बजे एनसीबी के ऑफिस पहुंचीं।
  • दूसरे दिन एनसीबी ने रिया के भाई शोविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल और हेल्पर दीपेश के आमने-सामने बैठाकर सवाल पूछे
  • रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ मुंबई पुलिस से शिकायत की, कहा- उन्होंने सुशांत को प्रतिबंधित दवाओं का पर्चा भेजा

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में ड्रग कनेक्शन की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने लगातार दूसरे दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। उनसे करीब 8 घंटे सवाल किए गए। पूछताछ आज भी जारी रहेगी। बताया जा रहा है कि एनसीबी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और हेल्पर दीपेश सावंत को आमने-सामने बैठाकर सवाल किए हैं।

एनसीबी ने ड्रग पैडलर अनुज केसवानी को भी गिरफ्तार किया है। इसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था। इस मामले में अब तक 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। उधर, एम्स का फोरेंसिक बोर्ड सुशांत मामले में जहर के एंगल को देखते हुए विसरा टेस्ट कर रहा है। 10 दिन में इसके नतीजे आएंगे।

इलेक्ट्रॉनिक डेटा में ड्रग्स खरीदने के सबूत मिले: एनसीबी
एनसीबी के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने जांच और पूछताछ पर कहा- मैं आपको डिटेल में जानकारी नहीं दे सकता, क्योंकि आपके (मीडिया के) सहयोग से हमें काफी सूचना मिल रही है। दूसरे अधिकारियों ने बताया कि एनसीबी को कुछ फोन चैट रिकार्ड और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक डेटा मिले थे, जिससे पता चलता है कि ड्रग्स मामले में शामिल लोगों ने कुछ प्रतिबंधित ड्रग्स खरीदे थे।

रिया ने प्रियंका, आरएमएल अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ की शिकायत
रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ मुंबई पुलिस से शिकायत की है। रिया ने प्रियंका, दिल्ली के आरएमएल अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार और कुछ दूसरे लोगों के खिलाफ नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंसेज एक्ट के तहत केस दर्ज करने की मांग की है। एक्ट्रेस का आरोप है कि प्रियंका ने 8 जून को सुशांत को डॉ. तरुण का लिखा हुआ पर्चा भेजा था, जिसमें बिना कानूनी सलाह लिए प्रतिबंधित दवाएं लिखी थीं।

दीपेश ने कहा- जब से नौकरी जॉइन की, तब से सुशांत को गांजा पीते देखा
ड्रग्स मामले में गिरफ्तार सुशांत के हेल्पर दीपेश सावंत ने एनसीबी को बताया कि उसने सितंबर 2018 में सुशांत को मारिजुआना (गांजा) पीते हुए देखा था। दीपेश ने कहा-

  • मैंने सितंबर 2018 में नौकरी शुरू की थी। जॉइन करने के 2-3 दिन बाद मैंने सुशांत को गांजा और चरस पीते हुए देखा।
  • एक दिन मैंने अशोक भाई से पूछा कि क्या सुशांत सर चरस पीते हैं, तो उसने कहा कि हां पीते हैं। उसने बताया कि करन ने पहली बार सुशांत सर को गांजा या चरस पीने को दिया था।
  • अपनी नौकरी के दौरान मैं कभी सुशांत सर के लिए गांजा लेकर नहीं आया, लेकिन हमारा एक साथी ऋषिकेश पवार सुशांत सर के लिए गांजा लाया करता था।
  • अब्बास खालोई सुशांत सर के लिए गांजा और चरस तैयार करता था, और उनके साथ पीता था।

मुंबई में 1.85 लाख की ड्रग्स बरामद
एनसीबी ने कैजान इब्राहिम से पूछताछ के आधार पर रविवार को मुंबई में छापा मारा और ड्रग्स की खेप बरामद की। एनसीबी ने बताया कि ड्रग्स के साथ 1.85 लाख रुपए और कुछ विदेशी करंसी भी मिली है। अनुज नाम के शख्स को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

ड्रग्स मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तार

1. कैजान इब्राहिम
2. अब्दुल बासित
3. जैद विलात्रा
4. शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई)
5. सैमुअल मिरांडा
6. अब्बास लखानी
7. अनुज केसवानी

ड्रग्स केस में ये 4 लोग भी नामजद
1.
रिया चक्रवर्ती
2. जया शाहा
3. श्रुति मोदी
4. गौरव आर्या

खबरें और भी हैं...