पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शरद पवार अस्पताल में भर्ती होंगे:80 साल के पवार को गॉल ब्लेडर में दिक्कत के चलते पेट दर्द की शिकायत, 31 मार्च को एंडोस्कोपी और सर्जरी होगी

मुंबई2 महीने पहले
पवार की यह फोटो कुछ दिन पहले की है, जब उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार पेट में दर्द की शिकायत के बाद रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे। 80 साल के पवार के की सेहत के बारे में एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बताया कि रविवार शाम पेट में दर्द के चलते शरद पवार थोड़ा असहज महसूस कर रहे थे, इसलिए उन्हें जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। जांच के बाद पता चला कि उन्हें गॉल ब्लेडर में समस्या है। इसके बाद वे घर लौट गए। उन्हें 31 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इसके बाद एंडोस्कोपी और सर्जरी की जाएगी।

पवार ऐसे समय बीमार, जब NCP में संकट का दौर
महाराष्ट्र में NCP इन दिनों संकट से गुजर रही है। एक तरफ एंटीलिया और सचिन वझे मामले में NIA जांच कर रही है। वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पूर्व पुलिस कमिश्रर ने 100 करोड़ रुपए की उगाही का टारगेट देने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। इस बीच विपक्ष देशमुख के इस्तीफे की मांग कर रहा है। इस सियासी संकट के बीच खबर है कि शरद पवार ने पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अहमदाबाद में मुलाकात की थी।

पवार ने मजबूत इच्छाशक्ति से कैंसर को मात दी थी
NCP चीफ अपने जुझारू स्वभाव के लिए जाने जाते रहे हैं। कुछ साल पहले मुंह का कैंसर झेल रहे पवार से डॉक्टर्स ने यहां तक कह दिया था कि उनके पास सिर्फ 6 महीने का समय बचा है। हालांकि, अपनी मजबूत इच्छाशक्ति के दम पर उन्होंने कैंसर के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी और उस पर जीत भी हासिल की। पवार खुद कहते हैं कि वे कैंसर के खिलाफ जंग इसलिए जीत सके, क्योंकि इस बीमारी से लड़ने की उनकी इच्छाशक्ति बहुत मजबूत थी। अगर इस लड़ाई में हार मान ली होती या काम करना बंद कर दिया होता तो कैंसर जीत जाता।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें