पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Neeraj And Keshav, Who Worked At Sushant's House, Will Be Questioned Again Today, Sitting In Front Of Arrested Siddharth Pithani

सुशांत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल:सुशांत के घर काम कर चुके नीरज और केशव से आज फिर पूछताछ, गिरफ्तार हुए सिद्धार्थ पिठानी के सामने बैठाकर NCB करेगी सवाल

मुंबई21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में पंखे से लटका हुआ मिला था। - Dainik Bhaskar
14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में पंखे से लटका हुआ मिला था।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम फिर से से एक्टिव हो गई है। उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को अरेस्ट करने के बाद उनके घर पर काम कर चुके नीरज और केशव से भी रविवार को तकरीबन 6 घंटे तक पूछताछ की है। इन दोनों को आज फिर से पूछताछ के लिए तलब किया गया है। दोनों को आज इस मामले में अरेस्ट सिद्धार्थ पिठानी के आमने-सामने बैठा कर पूछताछ होगी। सिद्धार्थ पर सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया करवाने का आरोप है।

14 जून 2020 को हुई सुशांत की मौत के बाद CBI और NCB दोनों से कई बार पूछताछ कर चुकी है। सुशांत केस में पूछताछ के बाद दोनों फिर से अलग-अलग सेलेब्स के घर काम कर रहे हैं। दोनों को पूछताछ के लिए रविवार को समन जारी किया गया था।

सिद्धार्थ की कस्टडी 1 जून तक
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मुंबई जोनल यूनिट हैड समीर वानखेड़े ने सिद्धार्थ को हैदराबाद से अरेस्ट किए जाने के बाद विस्तार से बताया। सिद्धार्थ को NCB ने दो दिन पहले हैदराबाद में सब-जोनल टीम की मदद से गिरफ्तार किया और ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया गया था, जिसके बाद उन्हें ACM कोर्ट में पेश किया गया था। समीर ने बताया कि सिद्धार्थ को दो दिन पहले 'क्राइम नंबर 7' के सिलसिले में इंटरसेप्ट किया गया था। उन्हें सिद्धार्थ की एक जून तक कस्टडी मिली है।

12 हजार पन्नों की चार्ज शीट 200 गवाहों के बयान
NCB ने पिछले साल 14 जून को हुई बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े अपने ड्रग्स एंगल केस में 5 मार्च को मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष आरोप पत्र दायर किया था। 12,000 पन्नों की चार्जशीट में एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक सहित 33 आरोपियों को नामजद किया गया है। इन डॉक्यूमेंट्स में 200 से अधिक गवाहों के बयान हैं।

कई सेलेब्रिटीज से ड्रग्स केस में हुई है पूछताछ
बॉलीवुड ड्रग्स केस की जांच के दौरान अब तक कई बॉलीवुड सेलेब्स के नाम सामने आए हैं। इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह से भी NCB ने पूछताछ की थी। हालांकि सभी एक्ट्रेसेस के खिलाफ कुछ ना मिलने पर एजेंसी ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी। वहीं रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक को तो ड्रग्स केस में गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, महीनेभर बाद एक्ट्रेस को बेल मिल गई।

14 जून 2020 को घर में पिठानी के अलावा तीन और लोग मौजूद थे

14 जून को सुशांत का शव बांद्रा के जिस फ्लैट में लटका मिला था, उसमें उस वक्त चार लोग थे। सिद्धार्थ पिठानी (सुशांत के फ्लैट-मेट), दीपेश सावंत (सुशांत के दोस्त), नीरज सिंह (हाउस कीपर), केशव (कुक)। नीरज ने एक बातचीत में सुशांत की मौत से पहले की कहानी सुनाई थी। उसने बताया था कि सुशांत ने सुबह नाश्ता किया था। लेकिन जब 10:00 से 10:30 बजे स्टाफ उनसे यह पूछने गया कि लंच में क्या बनाना है तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।

करीब एक घंटे बाद सिद्धार्थ को कुछ गड़बड़ होने का संदेह हुआ। उसने मीतू को फोन कर दिया और चाबी वाले को बुला कर लॉक खुलवाया। बताया जा रहा है कि कमरे में सबसे पहले सिद्धार्थ ही गया था और सुशांत को पंखे से लटका देख घबरा गया था। फिर उसने सुशांत को पंखे से नीचे उतारा था। इसके बाद सुशांत की बहन मीतू भी आ गईं और मुंबई पुलिस ने आकर जांच शुरू कर दी। मुंबई पुलिस भी यह बयान दे चुकी है कि उन्होंने भी सुशांत को फंदे से लटका नहीं देखा था।

खबरें और भी हैं...