पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुंबई में फिल्म सेट पर हादसा:कर्जत में नितिन देसाई के N.D. स्टूडियो में लगी आग, जोधा-अकबर का पुराना सेट जलकर हुआ खाक

मुंबईएक महीने पहले
कर्जत के पास रेलवे लाइन के पास घास की सफाई हो रही थी, एनडी स्टूडियो के गोदाम उसी आग की चपेट में आ गए।
  • पनवेल और कर्जत रेलवे लाइन के पास घास की हो रही थी सफाई
  • आग की चपेट में आए गोदाम और सेट पर 20 से 30 लाख का नुकसान

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के कर्जत में स्थित N.D. स्टूडियो में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई। यहां फिल्म जोधा-अकबर का सेट बना था। इसका एक बड़ा हिस्सा जलकर राख हो गया। यह स्टूडियो नामचीन आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकात देसाई का है। देसाई ने देवदास, हम दिल दे चुके सनम जैसी बड़ी फिल्मों में आर्ट डायरेक्शन किया है।

सफाई के कारण लगी आग
एनडी स्टूडियो में लगी आग की वजह सामने आ गई हैं। स्टूडियो के सिक्योरिटी इंचार्ज जयराम ने बताया, 'एनडी स्टूडियो के बैक साइड में पनवेल और कर्जत के रेलवे लाइन के पास साफ सफाई की जा रही थी। यह साफ-सफाई हर साल होती है। इसके लिए रेलवे विभाग रेल लाइन के आसपास के घास को जलाता है। बीते वर्षों में पूर्व सूचना दे दी जाती थी। इस बार ऐसा नहीं हुआ।

करीब 30 लाख का नुकसान
सिक्योरिटी के लोगों ने स्टूडियो के भीतर अशोका सीरियल के बने सेट को तो आग की चपेट में आने से बचा लिया, मगर जोधा अकबर के सेट के पीछे एक गोदाम था। उसमें फाइबर, एक्रेलिक और बाकी सामान थे। उसे आग की जद में आने से नहीं बचाया जा सका। स्टूडियो के बाकी हिस्सों में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। जहां जहां आग लगी उसके वैल्यूएशन किए जा रहे हैं। आसार हैं कि कम से कम 20 से 30 लाख का नुकसान मुमकिन है।

आग बुझाने में लगे डेढ़ घंटे
मौके पर मौजूद तहसीलदार इरेश चप्पलवार ने बताया कि आग दोपहर 12 बजे के आसपास लगी थी। मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची थीं। करीब डेढ़ घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। खालापुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर विभुते ने बताया कि आग पर काबू कर लिया गया है, लेकिन सेट को बड़ा नुकसान हुआ है। इस घटना को लेकर देसाई या उनकी टीम की ओर से कोई बयान अभी तक सामने नहीं आया है।

खबरें और भी हैं...