पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:पनवेल, नवी मुंबई और उल्हासनगर में लगा 10 दिनों का हार्ड लॉकडाउन, नवी मुंबई में एक महीने में तीन गुना संक्रमित बढ़े

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के दौरान किसी को भी अपने इलाके से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • पनवेल में 3 जुलाई की रात 9 बजे से 13 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन
  • उल्हासनगर के लिए यह आदेश 2 जुलाई से 12 जुलाई तक के लिए है

पनवेल, नवी मुंबई और उल्हासनगर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या के बाद अब यहां 10 दिनों का हार्ड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है।  पनवेल नगर निगम के मुताबिक, शुक्रवार यानी 3 जुलाई को रात 9 बजे से सोमवार 13 जुलाई की दोपहर 12 बजे तक यानी 10 दिनों के लिए लॉकडाउन होगा। ऐसे आदेश नवी मुंबई और उल्हासनगर के लिए भी हैं। हालांकि, उल्हासनगर के लिए यह आदेश 2 जुलाई से 12 जुलाई तक के लिए है।

नवी मुंबई में एक महीने में तीन गुना हुए केस 
नवी मुंबई में पिछले एक महीने के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन गुना बढ़कर 2284 से 6823 तक पहुंच गई है। यहां एक जून से एक जुलाई के बीच मृतकों का आंकड़ा 75 से बढ़कर 217 तक पहुंचा है। सिर्फ बुधवार को यहां 6 लोगों की मौत हुई और 216 नए मरीज सामने आए। इसके बाद यहां हार्ड लॉकडाउन का फैसला लिया गया है।

एपीएमसी मार्केट खुला रहेगा
नवी मुंबई महानगर पालिका के आयुक्त अन्ना साहेब मिसल ने कहा, "थोक एपीएमसी बाजार और ठाणे-बेलापुर औद्योगिक क्षेत्र को छोड़कर, पूरे नगर पालिका क्षेत्र में 3 जुलाई से 13 जुलाई की मध्य रात्रि तक सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा। सिर्फ आवश्यक सेवाओं और प्रतिष्ठानों को ही संचालित करने की अनुमति होगी। निजी वाहनों को भी केवल आवश्यक सेवाओं और आपात स्थितियों के लिए अनुमति दी जाएगी।"

पनवेल में सिर्फ दो दिन सामान खरीदने की छूट मिलेगी
पनवेल में बुधवार को 136 नए केस सामने आने के बाद यहां लॉकडाउन का फैसला लिया गया। लॉकडाउन अवधि के दौरान लोगों को असुविधा से बचने के लिए पहले दो दिनों में 10 दिनों का राशन और दवाइयां खरीदने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, इसके बावजूद दवाइयों की दुकानें खुली रहेंगी। साथ ही, दुकान पर जाने के दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य रहेगी।

इसके पहले कई नेताओं और स्थानीय नागरिकों द्वारा पनवेल में लॉकडाउन लागू करने की मांग की थी। सरकार ने 31 जुलाई तक रेड जोन इलाके में सख्त प्रतिबंध और लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए हैं। 

उल्हासनगर में सिर्फ ऑनलाइन सामान मंगवाने की रहेगी छूट
उल्हासनगर नगर निगम में बुधवार को 68 नए मामले दर्ज हुए, इसे लेकर 1,982 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यहां अब तक 48 मौतें दर्ज की गई हैं। यहां लॉकडाउन के दौरान लोगों को ऑनलाइन सामान मंगवाने की छूट रहेगी। नगर निगम ने यहां भी बिना मास्क के घूमने वालों पर एक हजार का जुर्माना लगाने का फैसला किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें