• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Baba Ramdev | Patanjali Coronil Vs Coronavirus; Pune Court To Police Over Probe Against Baba Ramdev, Acharya Balkrishna

कोरोनिल से कोरोना खत्म होने का किया था दावा:पुणे की कोर्ट ने बाबा रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ दिया जांच का आदेश, 7 फरवरी तक पुलिस को पेश करनी है जांच रिपोर्ट

पुणे20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर कोरोनिल के लॉन्च के दौरान की है। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर कोरोनिल के लॉन्च के दौरान की है।

पुणे जिले की एक स्थानीय अदालत ने पुलिस से योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ दर्ज एक शिकायत के संबंध में जांच करने और उसकी रिपोर्ट जल्द पेश करने को कहा है। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि उन्होंने झूठे दावे किए थे कि पतंजलि का उत्पाद 'कोरोनिल' कोरोना वायरस को 100% ठीक कर सकता है।

यह शिकायत एडवोकेट मदन कुरहे ने जुलाई 2020 में जुन्नार में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत में दायर की थी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी पीवी सपकाल ने अपने आदेश में जुन्नार थाने को इस मामले में 7 फरवरी तक जांच रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

पुलिस जांच करे कि केस को बढ़ाने का आधार है या नहीं?
न्यायाधीश ने अपने आदेश में कहा कि रिकॉर्ड से ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी इस अदालत के अधिकार क्षेत्र से बाहर एक जगह पर रह रहे हैं, इसलिए उनके खिलाफ प्रक्रिया के मुद्दे को स्थगित करना और अपराध की प्रकृति को देखते हुए संबंधित पुलिस को निर्देश देना आवश्यक है कि पुलिस स्टेशन यह जांच करे कि मामले में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त आधार है या नहीं।

बाबा रामदेव ने कोरोना खत्म करने का किया था दावा
आदेश में आगे कहा गया है कि जुन्नार पुलिस स्टेशन के संबंधित अधिकारी को 7 फरवरी को या उससे पहले सीआरपीसी की धारा 202 तहत अपनी रिपोर्ट इस अदालत में दाखिल करने का निर्देश दिया जाता है। कुरहे ने शिकायत में दावा किया था कि पतंजलि के संस्थापक रामदेव और प्रबंध निदेशक बालकृष्ण ने मीडिया के सामने घोषणा की थी कि उन्होंने अपने उत्पादों कोरोनिल और स्वसारी के माध्यम से कोविड -19 के लिए 100 प्रतिशत इलाज विकसित किया है।

खबरें और भी हैं...