महाराष्ट्र में कोविड-19 / पुणे के ससून हॉस्पिटल में भर्ती 56 वर्षीया डॉक्टर की कोरोना संक्रमण से मौत

डॉक्टर का इलाज 13 मई से पुणे के ससून जनरल हॉस्पिटल में किया जा रहा था। डॉक्टर का इलाज 13 मई से पुणे के ससून जनरल हॉस्पिटल में किया जा रहा था।
X
डॉक्टर का इलाज 13 मई से पुणे के ससून जनरल हॉस्पिटल में किया जा रहा था।डॉक्टर का इलाज 13 मई से पुणे के ससून जनरल हॉस्पिटल में किया जा रहा था।

  • कोविड -19 की वजह से पुणे में डॉक्टर की यह पहली मौत है
  • वे पुणे के घोरपड़ी गांव में क्लिनिक चलाते थे और 13 मई से हॉस्पिटल में भर्ती थे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 02:18 PM IST

पुणे. पुणे के केशव नगर इलाके में रहने वाले 56 वर्षीय एक डॉक्टर की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है। शुक्रवार शाम को उन्होंने पुणे के ससून जनरल हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। वे पुणे के घोरपड़ी गांव में क्लिनिक चलाते थे। कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्हें 13 मई को ससून हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। शुक्रवार को शाम 4:30 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कोविड-19 की वजह से पुणे में डॉक्टर की यह पहली मौत है।
ससून हॉस्पिटल से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, डॉक्टर की मौत का कारण कोरोना संक्रमण, न्यूमोनाइटिस, एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम, मायोकार्डिटिस और किडनी प्रॉब्लम है।

डरे हुए हैं डॉक्टर

पुणे नगर निगम (पीएमसी) के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामचंद्र हनकरे ने कहा, ‘डॉक्टर की मौत की खबर से चिकित्सा से जुड़े लोगों, विशेष रूप से सामान्य चिकित्सकों के बीच डर पैदा हो सकता है, इनमें से अधिकतर पहले से ही अपने क्लीनिक बंद कर चुके हैं।’

5 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पुणे में 

पुणे मंडल में शुकवार को एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 358 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 5,167 तक पहुंच गई। अब तक जिले में 257 लोगों की मौत हो चुकी है। सामने आए 358 नए मामलों में से 317 मामले अकेले पुणे शहर में सामने आए जबकि पड़ोस के पिंपरी-चिंचवाड़ में नौ लोग संक्रमित पाए गए और 32 मामले छावनी तथा ग्रामीण क्षेत्र में सामने आए। अब तक पुणे शहर में कोविड-19 के 4,471 मामले, पिंपरी-चिंचवाड़ में 253 और ग्रामीण क्षेत्रों में 443 मामले सामने आए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना