पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना मरीज की इच्छा:गंभीर होने के बावजूद 60 साल के मरीज ने बर्थडे मनाने को कहा; वार्ड सजाया गया, मेडिकल स्टाफ ने काटा केक

पुणे12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुणे के मावल स्थित पवना हॉस्पिटल के डॉ मरीज संग सेल्फी खिंचवाते हुए। - Dainik Bhaskar
पुणे के मावल स्थित पवना हॉस्पिटल के डॉ मरीज संग सेल्फी खिंचवाते हुए।

वैक्सीन के जल्द आने की उम्मीद के बीच देश में कोरोना का संकट अभी भी टला नहीं है। महाराष्ट्र में हर दिन 3 हजार के करीब लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। इन सबके बीच पुणे के एक कोविड केयर सेंटर में सुखद तस्वीरें देखने को मिली। यहां एक कोरोना संक्रमित मरीज का जन्मदिन हॉस्पिटल में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। वार्ड को बलून से सजाया गया और केक मंगाया गया। डॉक्टर्स और नर्स भी इस जन्मदिन पार्टी में शामिल हुए।

मामला पुणे के मावल तहसील में स्थित पवना अस्पताल का है। यहां शुक्रवार सुबह एक 60 वर्षीय मरीज का जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया। मरीज की हालत गंभीर थी, लेकिन उनकी इच्छा थी कि वे अपना 60 जन्मदिन धूमधाम से मनाएं, जिसे हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने माना और उनके लिए केक मंगवाया गया। पूरे वार्ड को बलून से सजाया गया और सबने तालियां बजाकर बुजुर्ग का बर्थडे सेलिब्रेट किया।

पूरे वार्ड को बलून से सजाया गया था।
पूरे वार्ड को बलून से सजाया गया था।

सेलिब्रेशन के दौरान सुरक्षा मानकों का पालन किया गया
हालांकि, खुशी के इस माहौल के बीच हॉस्पिटल की ओर से इस बात का पूरी तरह से ख्याल रखा गया था कि लोग सुरक्षा मानकों का पूरी तरह से पालन करें। मरीज के आसपास खड़े सभी लोगों ने पीपीई किट पहनी हुई थी। इनमें हॉस्पिटल के नर्स और डॉक्टर भी शामिल थे।

खुशी के माहौल में जीने का जज्बा बढ़ता है: डॉक्टर
हॉस्पिटल के इस प्रयास से बुजुर्ग की आंखें नाम हो गई। हॉस्पिटल के डॉक्टर निपुण जाधव का कहना था कि इस तरह के प्रयास से मरीज में जीने का जज्बा बढ़ता है। मरीज को दवा के साथ खुशी का माहौल मिले तो वह जल्द ठीक हो सकता है। ऐसा ही एक छोटा सा प्रयास हमने किया है और उम्मीद है कि वे जल्द ठीक होकर घर लौटेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser