पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुणे में ऑक्सीजन की चोरी:कोरोना में पहली बार पिंपरी चिंचवाड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर से भरा टेम्पो हुआ चोरी, 20 सिलेंडर लोड थे

पुणे15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों को पकड़ने के लिए आसपास के हॉस्पिटल्स को अलर्ट किया गया है। प्रतीकात्मक इमेज
  • पुलिस को संदेह है कि ब्लैक मार्केटिंग के लिए इन सिलेंडरों को चोरी किया गया है
  • पिंपरी चिंचवाड़ के महालुंगे गांव में देवा एंटरप्राइजेज के सामने यह वारदात हुई है

2 लाख 25 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीजों के बीच पुणे में हर दिन बेड, एम्बुलेंस और ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी की जानकारी सामने आ रही है। इन सबके बीच पुणे में बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पिंपरी चिंचवाड़ के चाकण इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर से भरा एक टेम्पो चोरी हो गया है। पुलिस को संदेह है कि ब्लैक मार्केटिंग के लिए इन सिलेंडरों को गायब किया गया है।

महालुंगे पुलिस के मुताबिक, इस घटना को लेकर बाबुराव बिसाजी चौधरी (52) ने शिकायत दर्ज करवाई है। बाबुराव ने बताया कि शु़क्रवार शाम 6 बजे महालुंगे गांव में देवा एंटरप्राइजेज के सामने यह वारदात हुई है। चौधरी ने अपना टेम्पो देवा एंटरप्राइजेज के सामने पार्क किया था। इस दौरान पहले से उनका पीछा कर रहे कुछ चोरों ने उनकी महिंद्रा पिकअप जीप जिसमें 20 ऑक्सीजन सिलेंडर और एसीटोलीन गैस के खाली 7 सिलेंडर रखे थे, को चुरा लिया। पिकअप टेम्पो की कीमत दो लाख रुपए है जबकि उसमें भरे सिलेंडरों की कीमत लाखों रुपए बताई गई है।

सीसीटीवी के सहारे हो रही जांच
पुलिस निरीक्षक बालाजी सोनटके ने बताया कि शिकायतकर्ता सिलेंडरों की ढुलाई का काम करता है। उन्होंने कहा, "हमने चोरी का एक मामला दर्ज कर लिया है और टैम्पो का पता लगाने और चोरों को पकड़ने के प्रयास किया जा रहा है। कई सीसीटीवी फुटेज भी जांचे गए हैं। चौधरी चाकण एमआईडीसी इलाके में निजी अस्पतालों से ऑक्सीजन सिलेंडर जमा कर उन्हें अन्य अस्पतालों में हर रोज डिलिवर करते हैं।"

पहली बार ऑक्सीजन सिलेंडर गायब करने का मामला
आसपास के अस्पतालों को इस संबंध में अलर्ट किया है कि अगर कोई भी व्यक्ति उन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर देने का ऑफर करे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। पुलिस निरीक्षक बालाजी सोनटके का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल में यह महाराष्ट्र में पहला मौका है जब ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी का मामला दर्ज हुआ है। इस मामले की जांच जारी है और चोरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें