पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Pune Kalsubai Trekking Accident And Google Map Wrong Location; Businessman Dies After Car Drowned In Dam

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानलेवा बना गूगल मैप पर भरोसा:मैप की बताई रोड पर जा रही कार सीधे डैम में गिरी; एक व्यक्ति की मौत, दो साथी डूबने से बचे

पुणे3 दिन पहले
हादसे के अगले दिन जेसीबी की सहायत से कार को बाहर निकाला गया।

पुणे में गूगल मैप की वजह से एक शख्स की जान चली गई। पुणे में रहने वाले कोल्हापुर के तीन बिजनेस मैन महाराष्ट्र की सबसे ऊंची चोटी 'कलसुई बाई' पर सोमवार को ट्रैकिंग करने गए थे। रात को लौटते समय उन्होंने गूगल मैप का सहारा लिया। इसकी वजह से उनकी कार सीधे एक डैम में जाकर गिर गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, गुरु शेखर (42), समीर राजुरकर (44) और सतीश घुले (34) ट्रैकिंग के बाद पुणे लौट रहे थे। रात का समय होने के कारण उन्हें रास्तों की सही जानकारी नहीं थी, इसलिए उन्होंने गूगल मैप की मदद ली। गूगल ने उन्हें कोतुल से अकोले के लिए सबसे कम समय में पहुंचने वाली सड़क दिखाई, यह सड़क उन्हें सीधे डैम की तरफ ले गई और कार की रफ्तार तेज होने के कारण वे सही समय पर ब्रेक नहीं लगा सके और पूरी कार पानी में चली गई। कार दे डोर लॉक होने की वजह से वे समय पर दरवाजा नहीं खोल सके और इनमें से सतीश की मौत हो गई।

बरसात के बाद से बंद थी यह सड़क
यह सड़क सीधे पिंपल गांव की ओर जाती है, बरसात में आई बाढ़ और डैम में पानी बढ़ने की वजह से इस सड़क को बंद कर दिया गया था। हालांकि, यह चीज गूगल के मैप में अपडेट नहीं हुई थी। स्थानीय लोगों को यह मालूम था, इसलिए वह इस रास्ते का इस्तेमाल नहीं करते थे। कार में सवार तीनों युवक बाहर से थे, इसी वजह से वे हादसे का शिकार हो गए।

PWD डिपार्टमेंट की गलती उजागर हुई

रात का समय होने के कारण तीनों सही से रास्ता नहीं देख सके और गूगल मैप पर भरोसा करना उनकी बड़ी गलती साबित हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से अगर इस रोड पर कोई बोर्ड या बैरीकेड होता तो यह हादसा नहीं होता। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग और पीड़ितों के रिश्तेदार घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने सतीश घुले का शव और कार बाहर निकाला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser