'डर्टी फिल्म' रैकेट में नया खुलासा:राज कुंद्रा इंटरनेशनल लेवल पर 121 वीडियो बेचने की तैयारी कर रहे थे, 9 करोड़ में हुई थी डील

मुंबई3 महीने पहले
19 जुलाई की रात को राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया गया था और शुक्रवार को उनकी कस्टडी बढ़ाकर 27 जुलाई तक कर दी गई है।

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद अब मुंबई पुलिस की एक टीम उनकी पत्नी और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से पूछताछ के लिए उनके जुहू स्थित बंगले पर पहुंची है। फिलहाल एक्ट्रेस से पूछताछ जारी है। इससे पहले अश्लील फिल्मों के निर्माण के आरोप में गिरफ्तार हुए राज कुंद्रा को 27 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

अदालत में पेशी के दौरान मुंबई पुलिस ने बताया कि हमें उनके व्हाट्सऐप चेट से यह पता चला है कि राज कुंद्रा 121 पोर्न वीडियो को 9 करोड़ रुपए में बेचने वाले थे। यह एक इंटरनेशनल लेवल की डील थी। इस बीच उनका एक ईमेल भी लीक हुआ है, जिसमें कुंद्रा की 'डर्टी' फिल्म मेकिंग का पूरा नियम-कानून लिखा हुआ है। अश्लील फिल्मों के इस कारोबार के प्रोजेक्ट को 'ख्वाब' नाम दिया गया था।

19 जुलाई को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए बुलाया था। रात 9 बजे वे मुंबई क्राइम ब्रांच के भायकला दफ्तर पहुंचे। करीब 2 घंटे तक पूछताछ चली और इसके बाद रात 11 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आज कुंद्रा की पेशी के दौरान मुंबई पुलिस ने कोर्ट से और समय मांगा था। मुंबई पुलिस का कहना है कि यह केस बहुत बड़ा है, यह सिर्फ कुछ पोर्न फिल्मों तक सीमित नहीं है। आरोपी संगठित तरीके से इसे अंजाम दे रहे थे।

इस मामले में कुंद्रा समेत 11 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है। अन्य कुछ लोगों की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है, जिसमें कुंद्रा का बहनोई भी शामिल है।

कैमरा एंगल से लेकर लाइव स्ट्रीमिंग तक की थी डिटेल
Hotshot के कॉन्टेंट हेड की ओर से 14 अगस्त 2020 की शाम 5 बजकर 25 मिनट पर पारस रांधवा और ज्योति ठाकुर नाम के दो लोगों को एक ईमेल भेजा गया था। इसमें प्रोजेक्ट 'ख्वाब' को लेकर सिलसिलेवार ढंग से जानकारी दी गई थी। शूटिंग कैसे होगी? कैमरा किस एंगल पर रहेगा, एक्ट्रेस का प्रोफाइल कैसा होगा है, लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले आर्टिस्ट को कैसे ज्यादा से ज्यादा दिखा सकें, इसकी भी डिटेल थी। OTT प्लेटफॉर्म के सब्सक्राइबर को बढ़ाने के लिए भी इसमें तरीका बताया गया था।

फिल्म के लिए बनाई गई थी यह गाइडलाइन

  • फाइनल मूवी 900 MB से कम और 1920X1080 साइज में MP4 फॉर्मेट में रहेगी।
  • पोट्रेट पोस्टर 510X766 साइज में 900 MB से कम का रहेगा।
  • सोशल मीडिया के लिए अलग बोल्ड पोस्टर रहेंगे और कुछ सामान्य पोस्टर रहेंगे।
  • लैंडस्केप पोस्टर भी अलग से रहेंगे।
  • सोशल मीडिया के लिए 15 सेकेंड का सामान्य टीजर रहेगा।
  • 60 से 90 सेकेंड का बोल्ड ट्रेलर रहेगा, जो ऐप पर डाला जाएगा।
  • सोशल मीडिया के लिए 60 से 90 सेकेंड का नॉन बोल्ड ट्रेलर भी रहेगा।
  • 2 से 3 मिनट का नॉन बोल्ड वीडियो अलग से रखा जाएगा।

एक वीडियो के लिए 3 लाख रुपए मिलेंगे
इस ईमेल में सिनॉप्सिस के बाद पेमेंट का भी जिक्र किया गया है। अगर वीडियो को हॉटशॉट डिजिटल टीम ने अपने ऐप के अनुरूप पाया तो इसे खरीद लिया जाएगा। इसके बदले में 3 लाख रुपए दिए जाएंगे। ईमेल के अगले हिस्से में बताया गया है कि शूटिंग से पहले फीमेल लीड की पूरी प्रोफाइल हॉटशॉट टीम को भेजनी होगी। हॉटशॉट टीम के अप्रूवल के बाद ही आप शूटिंग करेंगे। आर्टिस्ट का सोशल मीडिया पर स्ट्रांग प्रेजेंस होना चाहिए और वह स्वेच्छा से बोल्ड सीन (सामने से टॉपलेस और फुल बैक न्यूड) कर सके।

खरीदने के बाद वीडियो के सारे राइट्स और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट भी हॉटशॉट डिजिटल के पास ही रहेंगे। अगर वीडियो सीनियर टीम को पसंद नहीं आता है तो इसे आप कहीं और बेचने के लिए स्वतंत्र हैं।