• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Bhushan Kumar; Mumbai News | Rape Case Registered Against T series Managing Director Bhushan Kumar In Mumbai

भूषण कुमार पर रेप का आरोप:T-Series के MD के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज; काम देने के बहाने 30 साल की महिला से 3 साल तक ज्यादती का आरोप

मुंबई3 महीने पहले
भूषण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने 2017 से 2020 के बीच महिला को अलग-अलग जगहों पर ले जाकर रेप किया था।- फाइल फोटो।

T-Series के मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार के खिलाफ मुंबई के डीएन नगर पुलिस स्टेशन में रेप का केस दर्ज हुआ है। 30 साल की महिला ने कुमार पर रेप का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि भूषण ने उसे अपने प्रोजेक्ट में काम देने का लालच देकर अलग-अलग जगहों पर ले जाकर रेप किया था। महिला के मुताबिक ये घटनाएं 2017 से लेकर 2020 के दौरान हुई थीं।

इस मामले में पुलिस ने भूषण कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म), 420 (धोखाधड़ी) और 506 (धमकी) के तहत केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि भूषण कुमार अभी मुंबई से बाहर हैं, इसलिए फिलहाल उनसे पूछताछ संभव नहीं हो पाएगी।

वीडियो वायरल करने की धमकी देने का भी आरोप
महिला ने यह आरोप भी लगाया है कि भूषण कुमार ने उसकी तस्वीरों और वीडियो को वायरल करने की धमकी दी थी। हालांकि इन आरोपों पर अभी तक टी-सीरीज की तरफ से कोई सफाई नहीं आई है। माना जा रहा है कि भूषण कुमार अभी दिल्ली में हैं और मुंबई लौटने पर पुलिस उनसे सवाल-जवाब करेगी।

टी-सीरीज ने सफाई में यह कहा
भूषण कुमार पर लगे इल्जाम के बाद टी-सीरीज की तरफ से बयान जारी किया गया है। बयान में कहा गया है,'मिस्टर भूषण कुमार के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत एकदम झूठी और इसके अंदर लिखी बातों को पर खारिज करते हैं। यह बात झूठी है कि उस महिला को काम का झांसा देकर 2017 से 2020 के बीच उसका यौन शोषण किया गया था। हमारे रिकॉर्ड के मुताबिक महिला ने पहले ही हमारे साथ फिल्म और म्यूजिक वीडियो में काम किया हुआ है।

मार्च 2021 में वह महिला मिस्टर भूषण कुमार के पास अपनी एक वेब सीरीज को लेकर मदद मांगने आई थी, जिसे वह प्रोड्यूस करने वाली थी, जिसे विनम्रता से ठुकरा दिया गया था। जून 2021 में महाराष्ट्र में लॉकडाउन हटने के बाद वह महिला अपने साथी के साथ मिलीभगत से टी-सीरीज के बैनर के पास रंगदारी के रूप में मोटी रकम की जबरन मांग करने लगी।

इस जबरन पैसों की मांग को लेकर टी-सीरीज ने महिला के खिलाफ पुलिस में 1 जुलाई 2021 को शिकायत दर्ज करवाई थी। जबरन पैसे मांगने का सबूत हमारे पास ऑडियो रिकॉर्डिंग के रूप में है। इसे हम जांच एजेंसी के सामने पेश भी करेंगे। उसके द्वारा दायर की गई शिकायत और कुछ नहीं बल्कि हमारी उसके और उसके साथी के खिलाफ शिकायत का बदला है। इस मामले को लेकर हम अपने वकीलों से विवार कर रहे हैं और आगे जरूरी कानून कदम उठाएंगे।

भूषण कुमार पर मीटू के आरोप भी लग चुके हैं
2018 में #MeToo मूवमेंट के दौरान भूषण कुमार पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। भूषण ने इस मामले पर अपना पक्ष रखते हुए आरोपों को गलत बताया था। इस मामले में उनकी पत्नी दिव्या भी सपोर्ट में आई थीं। दिव्या ने कहा था- टी सीरीज आज जिस मुकाम पर है वह मेरे पति की कड़ी मेहनत की बदौलत है। लोग तो भगवान कृष्ण के खिलाफ भी खड़े हो गए थे। MeToo का मकसद समाज की गंदगी को हटाना है, लेकिन कुछ लोग इसका गलत फायदा उठाने लगे हैं।

कई सुपरहिट फिल्मों प्रोडक्शन कर चुके हैं भूषण
भूषण न सिर्फ T-series के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं बल्कि वे कई बड़ी फिल्मों का प्रोडक्शन भी संभालते रहे हैं। साल 2001 में भूषण कुमार ने फिल्म तुम बिन का प्रोडक्शन किया था। इसके बाद से उन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दीं। भूल-भुलैया, आशिकी-2, सनम रे, ऑल इज वेल, सरबजीत, बादशाहो, तुम्हारी सुलु, भारत और सत्यमेव जयते जैसी कई फिल्मों का प्रोडक्शन भूषण कुमार ने ही किया है।

खबरें और भी हैं...