ओमिक्रॉन के खतरे के बीच:मुंबई में रैपर एपी ढिल्लों के कॉन्सर्ट में जमकर टूटे नियम, आयोजकों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

मुंबई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई के एक बड़े होटल में आयोजित इस कॉन्सर्ट में भारी तादाद में लोग शामिल हुए थे। इनमें कई बॉलीवुड से जुडी सेलिब्रिटी भी शामिल थे। - Dainik Bhaskar
मुंबई के एक बड़े होटल में आयोजित इस कॉन्सर्ट में भारी तादाद में लोग शामिल हुए थे। इनमें कई बॉलीवुड से जुडी सेलिब्रिटी भी शामिल थे।

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट यानी ओमिक्रॉन का खतरा बना हुआ है। पूरे देश की तुलना में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं। इसके बावजूद कई नामचीन लोग नियम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसमें ताजा नाम जुड़ा है सिंगर और रैपर एपी ढिल्लों का। इनपर आरोप है कि मुंबई में धारा 144 के बावजूद इन्होंने एक कॉन्सर्ट किया और इसमें सैंकड़ों लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के शामिल हुए।

कॉन्सर्ट में कतिथ कोविड नियम उल्लंघन को लेकर मुंबई पुलिस ने कॉन्सर्ट के आयोजकों खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। खास यह है कि ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस ने पूरे शहर में निषेधाज्ञा लगाते हुए हर सार्वजनिक रैली, समारोह और धरने पर रोक लगाई थी। हालांकि, आयोजकों का कहना है कि उन्हें सभी नियमों का पालन करते हुए इस कॉन्सर्ट का आयोजन किया था।

दावा किया जा रहा है कि इस कॉन्सर्ट में एक्ट्रेस सारा अली खान भी थीं।
दावा किया जा रहा है कि इस कॉन्सर्ट में एक्ट्रेस सारा अली खान भी थीं।

कई बड़े सेलेब्रिटीज के शामिल होने का किया जा रहा दावा
मुंबई के एक बड़े होटल में आयोजित इस कॉन्सर्ट में भारी तादाद में लोग शामिल हुए थे। इनमें कई बॉलीवुड से जुडी सेलिब्रिटी भी शामिल थे। इस बीच सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान, जान्ह्वी कपूर और इब्राहिम अली खान की भी इसी कॉन्सर्ट में शामिल होने की तस्वीरें सामने आई है।

59 देशों में ओमिक्रॉन के मामले पाए गए
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया था कि अधिकतर मरीजों में हल्के लक्षण मिले हैं। लव अग्रवाल ने कहा कि दुनिया भर में 59 देशों में ओमिक्रोन के मामले पाए गए हैं। आईसीएमआर के अधिकारी ने बताया कि चिकित्सकीय रूप से, ओमिक्रॉन ने अभी स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ नहीं बढाया है, लेकिन सतर्कता बनाए रखना बेहद ही जरुरी है। महाराष्ट्र में इस वेरिएंट से 17 लोग संक्रमित हो छुए हैं, जिसमें से 8 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।