पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai Rain News IMD Red Alert Update | Maharashtra Weather Forecast Mumbai Rain Latest News Today And Updates: Palghar, Mumbai, Thane, Raigad

मौसम:मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाके के कई घरों में घुसा पानी, पोवाई लेक ओवरफ्लो हुआ, पुलिस ने कहा- तटीय इलाकों से रहें दूर

मुंबईएक महीने पहले
ये तस्वीर बांद्रा के शेंटी टाउन की है, जहां निचले इलाके के घरों में पानी घुस गया.
  • मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरि के कई इलाकों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है
  • मुंबई में कई इलाकों में सड़क पर पानी भरने से यातायात ठप हुआ, दूसरे मार्ग पर डायवर्ट करना पड़ा

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों में बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। महानगर के ज्यादातर इलाकों में शनिवार से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। रविवार सुबह कुछ देर के लिए बारिश रुकी लेकिन चंद घंटे में ही बारिश ने फिर शुरु हो गई है। जहां भारी बारिश से पोवाई लेक का पानी ओवरफ्लो हो गया। साथ ही किंग सर्किल के आसपास पानी भर गया ।

बांद्रा में घरों में घुटनों तक घुसा पानी

मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाके के कई घरों में पानी घुस गया है। बांद्रा में घरों में घुटनों तक पानी भर आया। शेंटी टाउन में समुद्र में उठने वाली लहरों जैसा पानी अचानक घरों में घुस आया। पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि, लोगों के गेट तक में धक्का सा लगा।

ये तस्वीर बांद्रा के शेंटी टाउन की है जहां घरों में घुटनों तक पानी घुस आया।

मुंबई पुलिस ने जारी की चेतावनी

मुंबई पुलिस ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि, भारी बारिश के कारण शहरभर में कई स्थानों पर जल जमाव हो गया है। हम मुंबईवासियों से अनुरोध करते हैं कि वे आधिकारिक स्रोतों के माध्यम से अपडेट रहें और घर से बाहर न निकले। तटीय इलाकों में जाने से बचें और दूर रहें ।

मरीन ड्राइव में हाईटाइड के कारण समुद्र में ऊंची लहरें उठी

राजधानी मुंबई समेत राज्य के कई इलाकों में सुबह से तेज बारिश हो रही है। मुंबई में मरीन ड्राइव में हाईटाइड के कारण समुद्र में ऊंची लहरें उठनी शुरू हो गई है। बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) ने लोगों से अपील कि है कि समुद्र के करीब न जाएं। नेवी और एनडीआरएफ को अलर्ट कर दिया गया है।

मुंबई में खराब मौसम के चलते स्विस एयर की ज्यूरिख-मुंबई फ्लाइट को हैदराबाद एयरपोर्ट पर उतारा गया।

कई जगह यातायात डायवर्ट किया गया 
बारिश के चलते पुलिस ने यातायात को दूसरे मार्ग पर डायवर्ट किया है। पुलिस ने ऐसे इलाकों में नहीं जाने की चेतावनी जारी की है। ठाणे पश्चिम में शीतला मंदिर के पास सड़क का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

भारी बारिश से ठाणे पश्चिम में शीतला मंदिर के पास सड़क का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।
ये तस्वीर मुंबई के तटीय इलाके कोलाबा की है जहां समुद्र का पानी कुछ इस तरह तट से टकराया ।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें