पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Rhea Chakraborty Judicial Custody Update | Bollywood Actress Rhea Chakraborty Arrested In Drugs Case Shifted To Mumbai’s Byculla Jail

रिया फिर कोर्ट गईं:अदालत से कहा- 3 दिन तक महिला नहीं, पुरुष अफसरों ने पूछताछ की और गुनहगार बनने पर मजबूर किया, जेल में भी जान को खतरा है

मुंबई2 महीने पहले
एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को आज सुबह 10:30 बजे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के लॉकअप से भायखला जेल में शिफ्ट किया गया।
  • लॉकअप में रिया चक्रवर्ती पूरी रात ठीक से सो नहीं पाईं, वह रात में कई बार उठीं और टहलती हुई नजर आईं
  • निचली अदालत ने रिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा है, इससे पहले एनसीबी ने उन्हें मंगलवार दोपहर गिरफ्तार किया था

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने स्पेशल कोर्ट में नई जमानत याचिका लगाई है, जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी। याचिका में उन्होंने दावा किया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पुरुष अफसरों ने उनसे तीन दिन तक पूछताछ की। इस दौरान कोई महिला अफसर भी नहीं थी। उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें हिरासत में रखा गया तो उनकी जान को खतरा है।

रिया की 20-पेज की जमानत अर्जी की 5 अहम बातें
1. कोई ड्रग्स नहीं मिली
मैं निर्दोष हूं और मैंने कोई गुनाह नहीं किया। मेरे पास से ड्रग्स या कोई सायकोट्रॉपिक पदार्थ बरामद नहीं किया गया।

2. एक ही मामला बनता है, जो जमानती है
मुझ पर कम मात्रा में ड्रग्स खरीदने के मामले के अलावा दूसरा कोई बड़ा मामला नहीं बनता है और यह जमानती अपराध है।

3. इकबालिया बयान देने का दबाव डाला गया
हिरासत के दौरान, मुझे खुद को गुनाहगार मान लेने के लिए मजबूर किया गया था।

4. तीन दिन कई पुरुष अफसरों ने पूछताछ की, कोई लेडी ऑफिसर नहीं थी
6, 7 और 8 सितंबर को एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया। घंटों पूछताछ की गई। इस दौरान कानूनी सलाह तक मेरी पहुंच नहीं थी। कम से कम आठ घंटे पुरुष अफसरों ने पूछताछ की थी। वहां कोई महिला अफसर नहीं थी।

5. जेल में जान का खतरा है
मैंने इस मामले में हमेशा सहयोग किया है। अगर मुझें न्यायिक हिरासत में रखा गया तो मेरी जिंदगी को गंभीर खतरा है।

लॉकअप से भयखला जेल में शिफ्ट किया गया

रिया को बुधवार सुबह एनसीबी के लॉकअप से भायखला जेल में शिफ्ट किया। इससे पहले एक्ट्रेस ने रात लॉकअप में बिताई। एनसीबी ने रिया को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद देर शाम कोर्ट में पेशी हुई। निचली अदालत ने जमानत याचिका खारिज करते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

लॉकअप में पूरी रात ठीक से सो नहीं पाईं

जेल रूल बुक के मुताबिक, शाम को जेल में कैदियों की गिनती के बाद नए कैदी को नहीं लिया जाता। इसलिए उन्हें मंगलवार रात को एनसीबी के लॉकअप में रखा गया। सूत्रों के मुताबिक, लॉकअप में रिया पूरी रात ठीक से सो नहीं पाईं। वह रात में कई बार उठीं और बैरक में टहलती हुई नजर आईं।

रिया और शोविक ने जमानत के लिए फिर अपील की
इस बीच, रिया और उसके भाई शोविक ने सेशन कोर्ट में जमानत के लिए फिर याचिका लगाई है। उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि गुरुवार को रिया और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। रिया पर ड्रग्स लेने, सुशांत को ड्रग्स देने सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं। रिया का रोल ड्रग्स के ट्रांसपोर्टेशन और जमा करने वाले सिंडिकेट के सदस्य के तौर पर दिखाया गया है। हालांकि, रिया ने अपने स्टेटमेंट में ये माना है कि वो ड्रग्स लेती थीं।

रिया से 3 दिन पूछताछ चली
एनसीबी की टीम ने उनसे तीन दिन पूछताछ की। उसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। ड्रग्स मामले में यह दसवीं गिरफ्तारी है। इससे पहले रिया के भाई शोविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, कर्मचारी रहे दीपेश सावंत, ड्रग पैडलर अब्देल बासित परिहार, जैद विलात्रा और कैजिन इब्राहिम समेत 9 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

सतीश मानशिंदे ने कहा- तीन एजेंसीज एक लड़की के पीछे पड़ी हैं
गिरफ्तारी के बाद रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि केंद्र की तीन एजेंसियां एक महिला के पीछे इसलिए पड़ी हैं, क्योंकि वह एक ड्रग एडिक्ट शख्स से प्यार करती थी, जिसका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं था। गलत तरीके से ली गई दवाइयों की वजह से उस शख्स ने सुसाइड कर लिया। इससे पहले बलार्ड एस्टेट में एनसीबी दफ्तर से बाहर आकर एनसीबी के वाहन में बैठते समय रिया ने वहां जुटे मीडियाकर्मियों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया था।

सुशांत की बहन ने कहा- भगवान हमारे साथ है
रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट में कहा, 'भगवान हमारे साथ हैं।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा,"मृत व्यक्ति बोल नहीं सकता इसलिए किसी मृत पर आरोप लगाना शर्म की बात है।"

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें