पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sanjay Jha Update | Sanjay Jha Suspended From Congress Party As Advice To Make Sachin Pilot As Rajasthan Chief Minister

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस में कलह:संजय झा पार्टी से निलंबित किए गए; सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की सलाह दी थी

मुंबई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक अखबार के लिए लेख लिखने के आरोप में संजय झा को पिछले महीने प्रवक्ता पद से हटा दिया गया था-फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
एक अखबार के लिए लेख लिखने के आरोप में संजय झा को पिछले महीने प्रवक्ता पद से हटा दिया गया था-फाइल फोटो।
  • मंगलवार को संजय झा ने ट्वीट करके सुझाव दिया था- राजस्थान में पायलट को सीएम बना देना चाहिए
  • संजय झा साल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे चुके, टीवी डिबेट और पैनल चर्चा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते थे

महाराष्ट्र कांग्रेस ने मंगलवार रात संजय झा को पार्टी की सदस्‍यता से निलंबित कर दिया है। झा पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुके हैं। राजस्‍थान के सियासी ड्रामे के बीच हाल ही में संजय झा ने कुछ सुझाव दिए थे। झा ने एक समाचार पत्र में एक लेख लिखा था और मंगलवार को एक टीवी चैनल की डिबेट में कांग्रेस की आलोचना की थी।

अब कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि झा की पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासन तोड़ने के कारण कार्रवाई की गई है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख बाला साहेब थोराट ने भी बयान जारी किया।  

कहा था- मैं सचिन के साथ हूं
डिबेट में संजय झा ने कहा कि मैं सचिन पायलट के साथ हूं। सच्चाई को देखिए...2013 के विधानसभा चुनाव में सीएम अशोक गहलोत थे। भाजपा को 163 और कांग्रेस को 21 सीट मिलीं। 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 73 और कांग्रेस को 100 सीट हैं।

ट्विटर पर भी पायलट को सीएम बनाने की मांग की थी 
मंगलवार को संजय झा ने ट्वीट के जरिए भी सुझाव दिया था कि राजस्थान में सचिन पायलट को सीएम बना देना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा था कि तीन बार सीएम रह चुके अशोक गहलोत को बड़ी जिम्मेदारी दी जाए। गहलोत को ऐसे राज्‍यों की जिम्‍मेदारी सौंपनी चाहिए जहां कांग्रेस कमजोर है। राजस्‍थान प्रदेश कांग्रेस के लिए नया अध्यक्ष नियुक्त करना चाहिए।

एक अन्य ट्वीट में संजय झा ने लिखा, पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अब सचिन पायलट, अगला कौन ?

पिछले महीने प्रवक्ता के पद से हटाया गया था 
पिछले महीने जून में अंग्रेजी दैनिक में लेख सामने आने के तुरंत बाद कांग्रेस ने झा को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया था। मंगलवार को एक टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता संजय झा ने राजस्थान में जारी घमासान पर अपनी राय दी थी।

2013 से कांग्रेस के प्रवक्ता थे संजय झा
झा साल 2013 से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे और टीवी डिबेट और पैनल चर्चा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते थे। वह ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस, महाराष्ट्र के अध्यक्ष हैं। झा भारत में डेल कार्नेगी ट्रेनिंग ऑपरेशंस के कार्यकारी निदेशक हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें