पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मालेगांव ब्लास्ट केस:आज अदालत में पेश नहीं हुईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, रुकने का ठिकाना मांगने पर आरोपियों के वकील ने गवाह को दिए 2 हजार रुपए

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की ओर कोरोना का हवाला देते हुए पेशी में छूट मांगी गई थी। - Dainik Bhaskar
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की ओर कोरोना का हवाला देते हुए पेशी में छूट मांगी गई थी।

साल 2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी और भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पेश नहीं हुई। उन्हें आज 8 अन्य आरोपियों के साथ पेश होना था, जिसमें से लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, समीर कुलकर्णी और अजय रहीरकर ही NIA की विशेष अदालत में पेश हुए। आज अदालत में गवाह नंबर 124 की गवाही कलमबद्ध की गई। यह ब्लास्ट के समय मौके पर मौजूद था।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, रिटायर्ड मेजर रमेश उपाध्याय और अन्य दो आरोपी अदालत में नहीं पहुंचे। हालांकि, सांसद ठाकुर की ओर से पेश हुए वकील प्रशांत मग्गू ने कहा, "हमने अदालत को बताया कि आज के हालात में यात्रा बड़ा मसला है और सभी आरोपी आना चाहते थे, लेकिन इतने कम समय में वे नहीं आ सके।"

अदालत ने अब 19 दिसंबर को पेश होने को कहा है
बचाव पक्ष के वकीलों ने अदालत को बताया कि इस मामले के कुछ आरोपी उत्तर भारत में रहते हैं और तमाम प्रतिबंधों के कारण वहां से यात्रा करके आने में कम से कम 8 दिन लगेंगे। अदालत ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अब सभी आरोपियों को 19 दिसंबर को पेश होने का आदेश दिया है।

गवाह ने अदालत से रुकने का ठिकाना मुहैया करवाने को कहा
गवाह नंबर 124 ने आज सुनवाई के दौरान अदालत में बताया कि उसे मालेगांव से मुंबई आकर गवाही देने के लिए अलग से आवास की व्यवस्था की जाए। उसने कोर्ट को बताया कि उसके पास मुंबई में कोई रुकने का ठिकाना नहीं है। जिसके बाद दो आरोपियों को छोड़कर, साध्वी प्रज्ञा सहित अन्य आरोपियों के वकीलों ने 2000 रुपये नकद जमा किए और इसे गवाह को देने के लिए अदालत को सौंप दिया। 4 दिसंबर को गवाह का क्रॉस एक्जामिनेशन होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser