पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mansukh Hiren Found Dead; Mukesh Ambani Antilia House Case Update | Mahindra Scorpio (SEV) Owner Mansukh Hiren Post Mortem Report Will Come Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एंटीलिया केस में स्कॉर्पियो मालिक की मौत:पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह का खुलासा नहीं, विसरा जांच के लिए भेजा; 5 पॉइंट्स आत्महत्या की थ्योरी को गलत साबित कर रहे

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर मृतक मनसुख की है। उनके बड़े भाई विनोद हिरेन ने इसे हत्या करार देते हुए इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। विनोद ने बताया कि मनसुख से उनका काफी लगाव था और मनसुख हर बातें उनसे शेयर करते थे। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर मृतक मनसुख की है। उनके बड़े भाई विनोद हिरेन ने इसे हत्या करार देते हुए इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। विनोद ने बताया कि मनसुख से उनका काफी लगाव था और मनसुख हर बातें उनसे शेयर करते थे।

रिलाइंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट शनिवार को पुलिस को सौप दी गई। हालांकि पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह का खुलासा नहीं किया गया। विसरा प्रिसर्व कर आगे की जांच के लिए भेजा दिया गया है। फिलहाल यह यह स्पष्ट हो पाया है कि मनसुख की मौत आत्महत्या है या कुछ और?

शुरुआती जांच में पुलिस को लग रहा है कि मनसुख ने आत्महत्या की है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का विधानसभा में दिया बयान भी इसी ओर इशारा कर रहा था। जिस स्थिति में मनसुख का शव बरामद हुआ वह कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है।

आत्महत्या की थ्योरी को गलत साबित करते हैं ये 5 पॉइंट्स

  1. मनसुख के चेहरे पर बंधा रुमाल: मनसुख की मौत के बाद उनके शव को कीचड़ से निकाला गया। इसका एक वीडियो सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि उनके पूरे शरीर पर कीचड़ लगा हुआ है और चेहरे पर पांच रुमाल बंधे हुए हैं। उनके पड़ोसियों का कहना है कि अगर कोई आत्महत्या करेगा तो अपने चेहरे पर पांच रुमाल क्यों बांधेगा।
  2. मनसुख के बड़े भाई ने हत्या करार दिया: मनसुख के बड़े भाई विनोद हिरेन ने इसे हत्या करार देते हुए मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। विनोद ने बताया कि उनमें और मनसुख में काफी लगाव था और मनसुख हर बातें उनसे शेयर करते थे। अधिकारी जब भी मनसुख को जांच के लिए बुला रहे थे वे जा रहे थे और सहयोग कर रहे थे। विनोद ने कहा कि अगर मनसुख मानसिक तनाव में होते तो मुझे जरूर पता होता। विनोद के मुताबिक, मनसुख की ठाणे के तीन पेट्रोल पंप पर स्पेयर पार्ट्स की दुकानें थीं। उनके तीन बेटे हैं। आर्थिक रूप से संपन्न थे, फिर वे सुसाइड क्यों करेंगे?
  3. घर से जाने के कुछ घंटे बाद फोन का बंद होना: मनसुख की पत्नी विमला ने कहा कि गुरुवार रात 8 बजे कांदिवली क्राइम ब्रांच से किसी तावड़े नाम के अधिकारी का फोन आया था। इसके बाद मनसुख ने कहा था कि वे जल्द ही उनसे मिलकर लौटेंगे। विमला ने 10 बजे रात को फोन किया तो उनका फोन बंद आया और जब वे रात 1 बजे तक नहीं लौटे तो परिवार ने पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत दर्ज करवाई।
  4. अच्छे तैराक थे मनसुख हिरेन: मनसुख के भाई विनोद ने बताया कि वे एक अच्छे तैराक थे और सोसाइटी के बच्चों को तैरना सिखाते थे। विनोद का कहना है कि जो व्यक्ति दूसरों को पानी से बचना सिखाता हो वह पानी में कूदकर खुद जान कैसे दे सकता है। पड़ोसियों का कहना है कि मनसुख घंटों पानी में तैर सकते थे। डूबकर उनकी मौत हो ही नहीं सकती।
  5. पुलिस का इस मामले को लेकर दिया बयान: एंटीलिया के बाहर मिली कार के मामले में पहले जांच अधिकारी रहे मुंबई क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड सचिन वझे का कहना है कि मनसुख हिरेन ने एक कंप्लेंट में कहा था कि कुछ पुलिस अधिकारी और पत्रकार हैं, जो उन्हें परेशान कर रहे हैं। सचिन वही व्यक्ति हैं जिनको लेकर पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कई गंभीर आरोप लगाए थे। फडणवीस के मुताबिक, सचिन और मनसुख दोनों एक दूसरे को जानते थे। सचिन ने भी माना है कि वे मनसुख से परिचित थे।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

और पढ़ें