पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sharad Pawar | Sharad Pawar Cancels All Public Programs, Write Letter To Health Minister Amid Maharashtra Coronavirus Outbreak

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र में कोरोना का बढ़ता प्रकोप:शरद पवार ने सभी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द किए, कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य मंत्री ने जनता के नाम लिखी भावुक चिट्ठी

मुंबई7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे(बाएं) और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (दाएं)- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे(बाएं) और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (दाएं)- फाइल फोटो।

कोरोना संक्रमण की वजह से स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे हॉस्पिटल में एडमिट हैं। सोमवार को उन्होंने हॉस्पिटल से महाराष्ट्र की जनता के नाम एक भावुक चिट्ठी लिखी है। इन्होंने इसमें महाराष्ट्र की जनता से कोरोना की लड़ाई में साथ देने और लॉकडाउन के नियमों को मानने की अपील की है। टोपे की तरह ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कोरोना को देखते हुए अगले एक सप्ताह तक के लिए अपने सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। बता दें कि आज ही महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है।

शरद पवार ने सोशल मीडिया में लिखा, "कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और माननीय मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री की अपील के मद्देनजर मैंने पूर्वनियोजित अपने सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।" इससे पहले राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने भी मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अपील पर 22 फरवरी और सात मार्च के बीच अपने सभी तयशुदा कार्यक्रमों को रद्द कर दिया। महाराष्ट्र के उच्चतर एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने भी सोमवार को तय अपना सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिया है।

अपनी चिट्ठी में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लिखा है..

  • पिछले साल भर से हम सब कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। सरकार के सख्त कदम, सही मार्गदर्शन, ईमानदार कोशिश और जान की परवाह किये बिना लड़ने वाले कोरोना योद्धा खासतौर पर डॉक्टर, नर्स, हेल्थ वर्कर, पुलिस, सफाई कर्मचारी, इन सबकी मदद से हम सब कोरोना को काबू में कर पाए।
  • अभी तक कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। वो फिर अपना सिर उठा रहा है। हमें एक बार फिर मिलजुल कर यह लड़ाई लड़नी है।
  • मैं फिलहाल अस्पताल में हूं। पिछले साल भर से यह वायरस मेरा पीछा कर रहा है। लेकिन मेरे पास आना उसके लिए मुमकिन नहीं हुआ। आखिरकार उसने मुझे पकड़ ही लिया है। आप सबके प्यार, अपनापन और आशीर्वाद से मैं इस वायरस को हराकर जल्द ही आपके साथ यह लड़ाई लड़ने आऊंगा।
  • हमारे राज्य के लोगों की पहचान समझदार, संवेदनशील,और सहकार्य करने वाले लोगों के रूप में है। इसीलिए लॉकडाउन में सभी ने संयम के साथ प्रशासन का सहभाग दिया। लेकिन अब फिर से लॉकडाउन बर्दाश्त नहीं होगा। लॉकडाउन को टालना सिर्फ और सिर्फ आपके हाथों में है।
  • मेरी आपसे अपील है कि कृपया मास्क पहने, सामाजिक दूरी का पालन करें, तभी यह संकट टलेगा। आखिर खुद का परवाह यानी अपनों की परवाह, अपनों की परवाह यानी समाज की परवाह। तो चलिए कोरोना को हराएं।
मंत्री राजेश टोपे की चिट्ठी।
मंत्री राजेश टोपे की चिट्ठी।

नागपुर में स्कूल-कॉलेज और ट्यूशन क्लास बंद

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच नागपुर में फिर से सख्ती बढ़ा दी गई है। अब नागपुर में 25 फरवरी से 7 मार्च तक स्कूल-कॉलेज या ट्यूशन क्लास बंद रहेंगी। इसके अलावा साप्ताहिक बाजार बंद कर दिया गया है। वहीं होटल-रेस्तरां में फिर से 50 फीसदी क्षमता, 9 बजे तक खुलने का नियम लागू कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें