• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sharad Pawar Updates | Nationalist Congress Party (NCP) President On BJP NCP Govt 2014 Amidst Ashok Gehlot Rajasthan Government Crisis

महाराष्ट्र:शरद पवार का खुलासा- 2014 में शिवसेना को साइडलाइन कर भाजपा राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहती थी

मुंबई2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राकांपा प्रमुख ने सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत को एक इंटरव्यू दिया है। इसकी एक और कड़ी आज प्रकाशित की गई है। -फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
राकांपा प्रमुख ने सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत को एक इंटरव्यू दिया है। इसकी एक और कड़ी आज प्रकाशित की गई है। -फाइल फोटो।
  • मतभेद के सवाल पर शरद पवार ने कहा- उद्धव ठाकरे सरकार 5 साल का कार्यकाल जरूर पूरा करेगी
  • पवार ने उन फडणवीस के आरोपों को नकारा, जिसमें उन्होंने राकांपा के साथ सरकार बनाने की कोशिश की बात कही थी

राजस्थान में सरकार पर संकट के बीच महाराष्ट्र में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भाजपा को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि साल 2014 में भाजपा ने राकांपा को गठबंधन करके सरकार बनाने का ऑफर दिया था। भाजपा शिवसेना का साथ छोड़ना चाहती थी। लेकिन यहां भाजपा का ऑपरेशन लोटस कामयाब नहीं रहा। पवार ने गठबंधन में मतभेद के सवाल पर कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार 5 साल का कार्यकाल जरूर पूरा करेगी।

सरकारें अस्थिर करना सत्ता का दुरुपयोग है
शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' को दिए इंटरव्यू में पवार ने ये बातें कही हैं। उन्होंने कहा- ‘राकांपा ने सरकार बनाने के लिए भाजपा से कभी चर्चा नहीं की। शिवसेना को दूर करके हम सरकार बनाएं- ये ऑफर भाजपा का था, लेकिन अब ‘ठाकरे सरकार’ पांच साल तक चलेगी।’ पवार ने कहा कि सरकारें अस्थिर करना सत्ता का दुरुपयोग है। ‘ऑपरेशन लोटस’ उसी का हिस्सा है, लेकिन महाराष्ट्र में ये नहीं चलेगा। 

भाजपा के प्रपोजल को हमने हर बार ठुकराया
पवार ने देवेंद्र फडणवीस के उन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने राकांपा के साथ सरकार बनाने की कोशिश की बात कही थी। पवार ने कहा कि भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए हमने कभी भी चर्चा नहीं की। ये प्रपोजल लेकर भाजपा के नेता ही कई बार चर्चा के लिए आए थे। जिसे हर बार ठुकरा दिया गया था।

यहां सवाद जारी रहा तो हर ऑपरेशन फेल होगा
पवार ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार है। तीनों में संवाद जारी रहना महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सहयोगियों से बातचीत जारी रखी तो कोई भी ऑपरेशन फेल साबित होगा।

महाराष्ट्र के लोगों ने परिवर्तन के लिए वोट किया
पवार ने कहा- महाराष्ट्र के लोगों ने लोकसभा चुनाव में देश की भावनाओं के अनुरूप मतदान किया, लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान मिजाज बदल गया। भले ही भाजपा ने लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव में बुरी तरह विफल हुई। यहां तक कि महाराष्ट्र के लोगों ने भी परिवर्तन के लिए मतदान किया।

खबरें और भी हैं...