• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Uddhav Thackeray BJP | Maharashtra Chief Minister On NCB Over Shah Rukh Khan's Son Aryan Khan Arrest In Drug Case

उद्धव का भाजपा पर बड़ा हमला:दशहरा रैली में बोले- ठुकराए प्रेमी की तरह व्यवहार कर रही है भाजपा, इनके लिए सत्ता की भूख नशे की लत जैसी है

मुंबईएक महीने पहले

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को वार्षिक दशहरा रैली में भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि उनके (भाजपा) लिए सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ जैसी है। हिंदुत्व को बाहर वालों से नहीं बल्कि नव हिंदुत्ववादियों से खतरा है। साथ ही उनसे भी हैं जिन्होंने सत्ता हासिल करने के लिए हिंदुत्व की विचारधारा का इस्तेमाल किया। आगे वे बांटो और राज करो की नीति अपनाएंगे।

उद्धव ने कहा कि भाजपा को वार करना है तो सामने से करे। भाजपा ‘महाराष्ट्र पर ‘ठुकराए प्रेमी’ की तरह व्यवहार कर रही है। उद्धव ने आगे कहा कि हम आपकी पालकी नहीं ढोएंगे, हम उसके लिए पैदा नहीं हुए हैं। अब जब हम इसे नहीं ले जा रहे हैं, तो आप हमें भ्रष्ट कह रहे हैं? आप परिवारों, बच्चों को निशाना बना रहे हैं। ये मर्दानगी नहीं है, ये अमानवीय है। CM ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर के सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

चिमटी भर गांजा सूंघ रहे, सेलिब्रिटी को पकड़कर ढोल बजाते हैं
उद्धव ठाकरे ने NCB पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, "पुरी दुनिया में मेरे महाराष्ट्र में ही गांजा- चरस का तूफान व्यापार चल रहा है, ऐसा सब जगह बताया जा रहा है।'' उन्होंने कहा- ''मैं फिर से बता रहा हूं, कि जो हमारी संस्कृति है आंगन में तुलसी लगाने की है, लेकिन ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे अब तुलसी की जगह गांजा लगाया जा रहा हो। ऐसा जान बुझकर क्यों कर रहे हो? ऐसा नहीं है कि सिर्फ महाराष्ट्र में ये मिला है। खबर है, मुंद्रा बंदरगाह पर करोड़ों का ड्रग्स मिला, कहा है मुंद्रा? गुजरात... सही है? ऐसा नहीं है कि हमारी पुलिस कुछ नहीं कर रही।'' ठाकरे ने आगे कहा- ''आप यहां चिमटी भर गांजा सूंघने वालों को माफिया कहते हो? किसी एक सेलिब्रिटी को पकड़ते हो, फोटो खींचते हो और ढोल बजाते हो। हमारी पुलिस ने 150 करोड़ रुपये के ड्रुग्स बरामद किए हैं। आप चिमटी भर गांजा सूंघते रहो..हमारी पुलिस काम करती है, लेकिन खबरें सिर्फ यही आती है कि बेल हुई की नहीं। "

PM मोदी पर कसा तंज
CM उद्धव ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए तंज भरे अंदाज में कहा कि मैं फकीर नहीं हूं जो झोला उठाकर चल दूंगा। उन्होंने कहा, 'पहले मुझे नींद नहीं आती थी, दरवाजे पर टकटक होती थी तो रोंगटे खड़े हो जाते थे, फिर मैं BJP में चला गया, अब मैं कुंभकरण के जैसा सोता हूं।'

ED, CBI को बीच में मत लाओ, सीधे लड़ो
उद्धव ने कहा कि खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताने वाली BJP क्यों दूसरे दलों से नेताओं को लेकर आती है। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया। उन्होंने चुनौती दी कि अगर आपको मुकाबला करना है तो सीधे तौर पर करो, इसमें ED, CBI जैसी संस्थाओं को बीच में मत लाओ।

संघ पर भी उद्धव ने साधा निशाना
CM उद्धव ठाकरे ने नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत के भाषण को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, मोहन भागवत बोले थे कि हमारे पूर्वज एक हैं। फिर लखीमपुर में धरना प्रदर्शन कर रहे किसान के पूर्वज कौन हैं? क्या वे दूसरे ग्रह से आए थे? अगर सबके पूर्वज एक हैं तो फिर विपक्ष वाले के पूर्वज इसमें नहीं हैं क्या, किसानों के पूर्वज नहीं हैं क्या, जिन पर गाड़ी चढ़ाई गई, ये नहीं हैं क्या?

ना गांधी को समझ पाए ना सावरकर को- ठाकरे
उन्होंने कहा कि भाजपा न तो सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी हिन्दुत्व की विचारधारा पर गर्व है, लेकिन मुख्यमंत्री होने के नाते वह सभी नागरिकों के लिए समान भाव रखते हैं। ठाकरे ने आगे कहा, ‘शिवसेना को ऐसे मंसूबों से बचना चाहिए और मराठी लोगों और हिंदुओं की एकता के लिए काम करना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और शिवसेना को निशाना बनाया जा रहा था, क्योंकि उनकी पार्टी ने भाजपा से नाता तोड़ लिया है।

खबरें और भी हैं...