पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुशांत केस में ईडी की कार्रवाई:ईडी ने सुशांत के हेल्पर नीरज और दीपक से की पूछताछ, अब तक 8 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में स्थित उनके फ्लैट की छत से लटका मिला था।- फाइल फोटो
  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर चुका है
  • सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और बहन मीतू सिंह से भी सवाल किए जा चुके हैं

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के फाइनेंस और उससे जुड़ी अनियमितताओं के मामले में गुरुवार को अभिनेता के हेल्पर नीरज और दीपक को पूछताछ के लिए बुलाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों को रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के यहां नौकरी पर रखवाया था। इससे पहले ईडी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर चुका है। सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और बहन मीतू सिंह से भी सवाल-जवाब किए गए हैं। ईडी अब तक इस मामले में 8 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

दरअसल, ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है। उसने सबूतों के लिए रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है। जांच एजेंसी का कहना है कि उनके फोन में पैसों के लेनदेन को लेकर कई जानकारी मिल सकती है। ईडी ने रिया, शोविक और उनके पिता इंद्रजीत के एक साल की कॉल डिटेल खंगाली है। ईडी टीम 'फोन डंप एनालिसिस' की सहायता से डिलीट डाटा फिर से निकालने का प्रयास कर रही है।

श्रुति मोदी ने बताया था- जब से रिया सुशांत की जिंदगी में आईं, पर्सनल और प्रोफेशनल फैसले वही ले रही थीं
एक्टर की मैनेजर श्रुति मोदी ने ईडी को बताया था, 'जब से रिया सुशांत की जिंदगी में आईं, पर्सनल और प्रोफेशनल फैसले वही ले रही थीं। मैंने कोई अवैध लेन-देन नही किया है।' श्रुति ने ईडी को कुछ बड़े फैसलों के उदाहरण भी बताए हैं। जब रिया की सुशांत से मुलाकात हुई, तब श्रुति ही एक्टर की बिजनेस मैनेजर थीं।

ईडी को शक- फर्जी शेल कंपनियों के जरिए हुए पैसे ट्रांसफर
ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से जो पैसा ट्रांसफर हुआ है, वह फर्जी शेल कंपनी के जरिए किया गया। सूत्र बताते हैं कि इन शेल कंपनियों का ताल्लुक रिया और उनके भाई शोविक से है। सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी हुई है। कहा जा रहा है कि ईडी को सुशांत के खातों में 15 करोड़ रुपए नहीं मिले। हालांकि, जांच में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का मामला जरूर सामने आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें