सुशांत की मौत में ड्रग्स एंगल:हैदराबाद से गिरफ्तार हाउस मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी को 1 जून तक NCB कस्टडी में भेजा गया, एक्टर के लिए ड्रग्स का इंतजाम करने का है आरोप

मुंबई2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थ पीठानी को 1 जून तक के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) की कस्टडी में भेजा गया है। उन्हें हैदराबाद से गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार तड़के मुंबई लाया गया था। सिद्धार्थ पर आरोप है सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में NCB के 3 बार समन के बावजूद सिद्धार्थ पूछताछ के लिए हाजिर हुआ। इसके बाद उसे फरार घोषित कर दिया गया था।

NCB ने अदालत में आज बताया कि उनके पास सिद्धार्थ के ड्रग सिंडिकेट से जुड़े होने के पुख्ता इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस हैं। इन सबूतों के आधार पर पूछताछ के लिए ही कस्टडी की मांग की गई थी। NCB ने अदालत में बताया कि सिद्धार्थ ने कई मौकों पर ड्रग पैडलर्स के साथ बात की थी। NCB टीम ने सिद्धार्थ को हैदराबाद से अरेस्ट किया है।

NDPS एक्ट के सेक्शन 27A, 28और 29 के तहत अरेस्ट पिठानी पर ड्रग्स खरीदने और सुशांत तक उसे पहुंचाने का भी आरोप है। इससे पहले कई बार CBI भी सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ कर चुकी है।

पिछले सप्ताह ही सिद्धार्थ की सगाई हुई है
सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने पिछले हफ्ते ही सगाई की है। उसकी सगाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। अभिनेता की मौत के बाद सिद्धार्थ का नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया था। उसे सुशांत का सबसे करीब भी माना जाता था।

14 जून 2020 को घर में पिठानी के अलावा तीन और लोग मौजूद थे
14 जून को सुशांत का शव बांद्रा के जिस फ्लैट में लटका मिला था, उसमें उस वक्त चार लोग थे। सिद्धार्थ पिठानी (सुशांत के फ्लैट-मेट), दीपेश सावंत (सुशांत के दोस्त), नीरज सिंह (हाउस कीपर), केशव (कुक)। नीरज ने एक बातचीत में सुशांत की मौत से पहले की कहानी सुनाई थी। उसने बताया था कि सुशांत ने सुबह नाश्ता किया था। लेकिन जब 10:00 से 10:30 बजे स्टाफ उनसे यह पूछने गया कि लंच में क्या बनाना है तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।

करीब एक घंटे बाद सिद्धार्थ को कुछ गड़बड़ होने का संदेह हुआ। उसने मीतू को फोन कर दिया और चाबी वाले को बुला कर लॉक खुलवाया। बताया जा रहा है कि कमरे में सबसे पहले सिद्धार्थ ही गया था और सुशांत को पंखे से लटका देख घबरा गया था। फिर उसने सुशांत को पंखे से नीचे उतारा था। इसके बाद सुशांत की बहन मीतू भी आ गईं और मुंबई पुलिस ने आकर जांच शुरू कर दी। मुंबई पुलिस भी यह बयान दे चुकी है कि उन्होंने भी सुशांत को फंदे से लटका नहीं देखा था।

हैदराबाद का है सिद्धार्थ
27 मार्च 1993 को जन्मे सिद्धार्थ की उम्र 27 साल है। सिद्धार्थ हैदराबाद, तेलंगाना की एक मिडिल क्लास फैमिली में पला-बढ़ा। उसने स्कूलिंग हैदराबाद के श्री चैतन्य जूनियर कालासला से की है। इसके बाद उसने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइन, अहमदाबाद में दाखिला लिया जहां डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन पूरा किया। सिद्धार्थ को बचपन से ही फिल्म मेकिंग और एक्टिंग में दिलचस्पी थी। वह हमेशा से ही फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्टर और डायरेक्टर के रूप में पहचान बनाना चाहता था। यही वजह है कि ग्रेजुएशन के कुछ समय बाद सिद्धार्थ मुंबई आ गया।

तेलुगू फिल्म में कर चुका है काम
कम ही लोग जानते हैं कि सिद्धार्थ एक तेलुगू फिल्म 'चिरु गोदावलू' में काम कर चुका है। यह फिल्म 2015 में आई थी जिसमें सिद्धार्थ सपोर्टिंग एक्टर था। सिद्धार्थ सुशांत के क्रिएटिव मैनेजर होने के साथ-साथ जयपुर की एक कंपनी का डायरेक्टर भी था। उसने फिल्ममेकिंग का कोर्स भी किया हुआ है, ताकि आगे चलकर फिल्में बना सके। उसे ट्रेवलिंग, रीडिंग और दोस्तों के साथ पार्टी करने का शौक है। उसका फेवरेट पार्टी डेस्टिनेशन गोवा है।

रिया से है दोस्ती
सिद्धार्थ को नौकरी पर भले ही सुशांत ने रखा था, लेकिन रिया चक्रवर्ती से उसकी दोस्ती गहरी रही है। इसका सबूत रिया के इंस्टाग्राम अकाउंट से मिलता है। लॉकडाउन के दौरान रिया जब सुशांत के साथ उनके घर पर रह रही थीं तो उन्होंने सिद्धार्थ को अपना क्वारैंटाइन पार्टनर कहा था।

खबरें और भी हैं...