पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Rajput CBI Inquiry Update | Rhea Chakraborty Mumbai Latest News | Central Bureau Of Investigation (CBI) Investigation 6th Day Today Live News Updates

सुशांत सिंह राजपूत केस:नारकोटिक्स ब्यूरो ने ड्रग कनेक्शन में रिया समेत 5 पर केस दर्ज किया, सीबीआई ने सुशांत के कुक और इमारत के वॉचमैन से पूछताछ की

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
14 जून की फोटो कूपर अस्पताल की है, जहां सुशांत का पोस्टमार्टम हुआ था। रिया मॉर्चुरी तक गई थीं। - Dainik Bhaskar
14 जून की फोटो कूपर अस्पताल की है, जहां सुशांत का पोस्टमार्टम हुआ था। रिया मॉर्चुरी तक गई थीं।
  • रूममेट पिठानी से सीबीआई की लगातार 5वें दिन पूछताछ
  • ड्रग्स केस में नारकोटिक्स ब्यूरो रिया से जल्द सवाल-जवाब करेगी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती समेत 5 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। एनसीबी ने एनडीपीएस एक्ट के तहत रिया, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, जया साहा और एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। एनसीबी डायरेक्टर राकेश अस्थाना के आदेश पर केस दर्ज किया गया। दिल्ली की यूनिट, मुंबई एनसीबी के साथ मिलकर इस मामले की जांच करेगी।

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने रिया के मोबाइल से डिलीट हुए कुछ चैट्स एक्सेस किए थे और इन्हें एनसीबी को सौंपा गया था। इन चैट में रिया की ड्रग्स के लिए कई लोगों से बातचीत सामने आई है।

उधर, सीबीआई भी लगातार मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। सीबीआई ने आज सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और वॉचमैन से पूछताछ की। इसके अलावा दो पुलिसकर्मियों से भी सवाल-जवाब किए गए।

मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल को नोटिस भेजा
महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है। इसमें रिया चक्रवर्ती को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत देने पर सवाल उठाए गए हैं। आयोग ने अस्पताल मैनेजमेंट और पुलिस से पूछा है कि किन नियमों के तहत रिया को परमिशन दी गई थी?

नारकोटिक्स ब्यूरो रिया से पूछताछ करेगी
एनसीबी अगले एक-दो दिन में एनसीबी की टीम रिया से पूछताछ कर सकती है। ईडी ने रिया के फोन से डिलीट किए गए चैट का रिकॉर्ड रिकवर किया था। ईडी ने रिया का फोन 10 अगस्त को जब्त किया था। इसमें रिया की तरफ से ड्रग्स की बात किए जाने का जिक्र है। उधर, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ड्रग्स की थ्योरी को खारिज करते हुए कहा था कि इस मामले में रिया किसी भी जांच से गुजरने को तैयार हैं। उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं ली।

चैट में ये 3 बातें

  • रिया की तरफ से हार्ड ड्रग एमडीएम की बात की गई है। यह पार्टी ड्रग है, जो मुंबई में आसानी से मिल जाती है।
  • सैमुअल मिरांडा ने रिया से कहा था- हैलो रिया, स्टफ लगभग खत्म हो गया है।
  • एक चैट में जया साहा ने रिया से कहा था- पानी, चाय या कॉफी में 4 ड्रॉप डालकर उसे देनी है। फिर 40 मिनट लगेंगे।

सुशांत के पिता के वकील बोले- सीबीआई बड़ा खुलासा कर सकती है
सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा है "ड्रग मामले में न्यूज चैनल्स ने मंगलवार को जो बातें बताईं, वे सही हैं तो यह बहुत गंभीर मामला है। अगर वाकई सुशांत को प्रतिबंधित दवाएं दी जा रही थीं, तो यह आत्महत्या के लिए उकसाने के साथ ही मर्डर या फिर इन दोनों के एंगल से जांच का मामला हो सकता है। मुझे उम्मीद है कि सीबीआई कुछ बड़ा खुलासा करेगी।"

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस मामले में काफी रहस्य छिपा हुआ है। यह भयावह है। इससे यह मालूम चलता है कि इस मामले से कुछ बड़े लोग भी जुड़े हुए हैं। सबसे पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर और उस क्षेत्र के डीसीपी को सस्पेंड करना चाहिए।

वकील सिंह के मुताबिक, अगर सिद्धार्थ पिठानी का बयान सही है कि सुशांत का घर छोडने से पहले रिया चक्रवर्ती ने कुछ हार्ड ड्राइव नष्ट की है तो इससे साफ पता चलता है कि सुशांत की हत्या हुई है। यह सबकुछ साजिश के तहत हुई है।

सीबीआई आज रिया को समन भेज सकती है
सीबीआई ने दो पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की। जांच एजेंसी ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले 2 डॉक्टर्स से भी बात की है। माना जा रहा है पोस्टमार्टम टीम से जुड़े 3 और डॉक्टर्स से पूछताछ की जा सकती है। सीबीआई आज रिया और उनके परिवार को भी समन भेज सकती है।

संदीप सिंह को ईडी समन भेजेगा
सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह से भी जल्द पूछताछ होगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) संदीप को समन भेजेगा। सुशांत की मौत के बाद संदीप अचानक पिक्चर में आए थे और घर से लेकर पोस्टमार्टम रूम तक देखे गए थे।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. सुशांत केस में ड्रग्स की एंट्री: सुशांत के लाइफ में आने से पहले ही रिया की लाइफ में ड्रग्स शामिल था, 2017 में कबूली थी ड्रग्स लेने की बात

2. सुशांत डेथ मिस्ट्री: ईडी ने रिया और सुशांत के बीच हुई चैट नारकोटिक्स डिपार्टमेंट को सौंपी, इसमें ड्रग्स को लेकर बातचीत का जिक्र

खबरें और भी हैं...