पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Rajput Dil Bechara Cast | Sushant Singh Rajput Cases Updates, Bihar Mumbai Police News Updates: Police Record Statements Dil Bechara Cast

सुशांत केस की जांच को लेकर दो बयान:सीएम नीतीश कुमार ने कहा- सुशांत के पिता चाहेंगे तो सीबीआई जांच की सिफारिश संभव; बिहार के डीजीपी बोले- मामले की जांच में हम पूरी तरह सक्षम

मुंबई4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिल बेचारा सुशांत की आखिरी फिल्म थी। इस मूवी की एक्ट्रेस संजना सांघी (फोटो में सुशांत के साथ) इस वक्त दिल्ली में हैं। पुलिस उनसे फोन पर सवाल-जवाब कर सकती है। (फाइल फोटो)
  • बिहार पुलिस की टीम दिल बेचारा के कलाकारों से भी पूछताछ करेगी
  • सुशांत के हाउस कीपर ने बताया कि रिया की परमिशन के बिना सुशांत से कोई नहीं मिल सकता था
Advertisement
Advertisement

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग पर पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले। शनिवार को उन्होंने कहा कि सुशांत के पिता केके सिंह मांग करेंगे तो सीबीआई जांच की सिफारिश संभव है। बिहार सरकार पूरी मजबूती से अपनी जिम्मेदारी निभा रही है।

उधर, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि अगर सीबीआई जांच की मांग करना है तो सुशांत के पिता करें। वे कहें कि हमें बिहार पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं हैं। हमने तो इस मामले में केस सुशांत के पिता की फरियाद पर ही केस दर्ज किया है। हम इसकी जांच में पूरी तरह सक्षम हैं। मुंबई पुलिस सक्षम है या नहीं, ये उनसे पूछा जाना चाहिए।

‘रिया से पूछताछ की अभी जरूरत नहीं’

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की की जांच के लिए मुंबई पहुंची। बिहार पुलिस की टीम का कहना है कि रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की अभी जरूरत नहीं है, लेकिन उस पर नजर रख रहे हैं। इससे पहले पुलिस ने सुशांत के फ्लैट पर भी तलाशी ली और वहां से कुछ चीजें जांच के लिए ले गई।

बिहार पुलिस सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा में के कलाकारों से भी पूछताछ करेगी। इससे पहले शुक्रवार को फिल्म के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से भी बात की थी। बिहार पुलिस जानना चाहती है कि आखिरी फिल्म की शूटिंग के वक्त सेट पर माहौल कैसा रहता था? रिया और सुशांत के रिश्तों को लेकर भी फीडबैक लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, दिल बेचारा फिल्म में काम कर चुके साहिल वैद के अलावा सुशांत के नए ड्राइवर और स्टाफ से भी पूछताछ होगी। बिहार पुलिस इस फिल्म की एक्ट्रेस संजना सांघी से भी फोन पर पूछताछ कर सकती है। संजना, फिलहाल दिल्ली में अपने परिवार के साथ हैं। बिहार पुलिस उस डायरेक्टर से भी पूछताछ करेगी, जिसके साथ सुशांत काम करने वाले थे। पुलिस ये जानना चाहती है कि अगर सुशांत मानसिक तौर पर ठीक नहीं थे तो नई फिल्म की स्टोरी पर चर्चा कैसे करते थे?

सुशांत के हाउस कीपर और बैंकर से पूछताछ

बिहार पुलिस की टीम ने शुक्रवार को सुशांत के हाउस कीपर और उनका पर्सनल अकाउंट संभालने वाले एक बैंकर से पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक हाउस कीपर ने बताया कि रिया चक्रवर्ती की इजाजत के बिना घर में कोई दाखिल नहीं हो सकता था और न ही सुशांत से मिल सकता था। यहां तक कि सुशांत के कमरे में जाने तक की मनाही थी।

बिहार पुलिस ने सुशांत के फ्लैट पर भी जांच की

जिस फ्लैट में 14 जून काे सुशांत की लाश मिली थी, वहां पटना पुलिस ने शुक्रवार तो जांच की। सुशांत के नाैकर नीरज, अपार्टमेंट के गार्ड, सोसाइटी मैनेजर और जमीन मालिक से पूछताछ की। सुशांत और रिया के रिश्तों के अलावा यह जानकारी भी ली कि काैन-काैन लाेग कब-कब आते थे। आसपास रहने वाले लाेगाें से भी पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक पुलिस सुशांत के फ्लैट से कुछ चीजें जांच के लिए ले गई है।

कूपर हॉस्पिटल भी पहुंची पुलिस

जिस आरएन कूपर म्युनिसिपल हॉस्पिटल में सुशांत का पोस्टमार्टम हुआ, बिहार पुलिस वहां भी पहुंची। हालांकि, डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में कुछ नहीं बताया। डॉक्टर का कहना था कि उन्होंने मुंबई पुलिस को रिपोर्ट दे दी है। अगर बिहार पुलिस चाहे तो मुंबई पुलिस से रिपोर्ट ले सकती है।

बिहार पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दिल बेचारा के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने बताया की डेढ़ साल पहले फिल्म की शूटिंग हो चुकी थी। उसके बाद एडिटिंग का काम चल रहा था। तब सुशांत मानसिक तौर पर ठीक लगते थे, लेकिन रिया चक्रवर्ती के लाइफ में आने के बाद सुशांत की लाइफ भी बदल गई। सुशांत उनके दोस्त महेश शेट्टी से 10 महीने बाद मई में आखिरी बार मिले थे।

बिहार पुलिस इन 4 पॉइंट्स पर जांच कर रही

  • सुशांत के बैंक खातों में कितने रुपए थे और ये कहां और कब ट्रांसफर किए गए
  • रिया चक्रवर्ती की इसमें क्या भूमिका है? 15 करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शंस को लेकर रिया की कंपनी की जांच होगी।
  • सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात में कितनी सच्चाई है?
  • पूरे मामले में सुशांत के करीबी लोगों का क्या कहना है?

मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिखी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई और बिहार पुलिस के बीच इस मामले को लेकर जारी खींचतान के बीच पटना के एसीपी ने बांद्रा के डीसीपी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने मुंबई पहुंची बिहार पुलिस की टीम को गाड़ी उपलब्ध करवाने और महिला पुलिसकर्मी की मदद दिलवाने की मांग की है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement