पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Friend Update | Sushant Singh Rajput Manager Siddharth Pithani Accuses Late Actor Family Rhea Chakraborty To Speak Against Rhea Chakraborty

सुशांत राजपूत सुसाइड केस:सुशांत के पिता के आरोपों के बाद पहली बार बोलीं रिया, वीडियो में हाथ जोड़कर कहा- इंसाफ मिलने का भरोसा है, सत्यमेव जयते

मुंबई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुशांत की गर्लफ्रैंड रहीं रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने और खाते से पैसे ट्रांसफर करने जैसे आरोप लगाए गए हैं। पटना में दर्ज इस केस को रिया ने मुंबई शिफ्ट करने की अपील सुप्रीम कोर्ट में की है।
  • बिहार पुलिस मुंबई में इस केस से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है, अब तक सुशांत की बहन और अंकिता लोखंडे से पूछताछ हुई है
  • सुशांत के खातों से पैसे निकालने के आरोपों के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया
Advertisement
Advertisement

सुशांत सिंह के पिता केके सिंह के गंभीर आरोपों के बाद पहली बार रिया चक्रवर्ती सामने आईं। सुशांत की गर्लफ्रैंड रही रिया ने एक वीडियो जारी कर कहा कि उन्हें भगवान और न्यायपालिका पर अटूट विश्वास है। उन्हें भरोसा है कि उन्हें इंसाफ मिलेगा। इसके बाद रिया ने कहा- सत्यमेव जयते, सच की जीत होगी।

एफआईआर होने बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं रिया

सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत के पिता ने पटना में खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज करवाया है। रिया ने वकील सतीश मानशिंदे के जरिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई। इसमें उन्होंने पटना में दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। रिपोर्ट्स की मानें तो रिया को गिरफ्तारी का डर सता रहा है। बुधवार को पटना पुलिस रिया से पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची। लेकिन, यहां रिया और उनका परिवार नहीं मिला।

सुशांत के पिता मामले की जांच बिहार पुलिस से करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने एक कैविएट दाखिल की है। वहीं गुरुवार देर शाम बिहार सरकार ने भी शीर्ष कोर्ट में कैविएट दाखिल कर दी। दरअसल कैविएट उस स्थिति में दाखिल की जाती है, जब किसी को यह आशंका हो कि कोर्ट में उसके खिलाफ अचानक कोई आदेश लाया जा सकता है। कैविएट लगाने पर सुनवाई से पहले उस व्यक्ति को भी सूचना देनी होती है, जिसने कैविएट दाखिल की हो?

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच के बीच शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है। सुशांत के परिवार ने गर्लफ्रेंड रिया पर एक्टर के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकालने का आरोप लगाया था। गुरुवार को ईडी ने बिहार पुलिस से इस मामले को लेकर एफआईआर और सुशांत के बैंक खातों की डिटेल ली थी। आरोप है कि ये अकाउंट्स रिया, उसके भाई शोविक और उसकी मां के हैं। जांच में इस तरह की बात भी सामने आई है कि सुशांत और रिया ने एक साथ तीन स्टार्ट अप में इन्वेस्टमेंट किया था।

दोस्त ने सुशांत के परिवार पर आरोप लगाए

सुशांत के रूम मेट सिद्धार्थ पिठानी ने अभिनेता के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मुंबई पुलिस को भेजे एक ईमेल में सिद्धार्थ ने आरोप लगाया है कि उन पर रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बयान देने को लेकर सुशांत के परिवार की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है, जबकि वह इस बारे में कुछ नहीं जानते। सुशांत ने जब सुसाइड किया था, उस दौरान सिद्धार्थ उनके साथ ही रहते थे।

सिद्धार्थ का मुंबई पुलिस को भेजा ईमेल:

  • 22 जुलाई को मेरे पास सुशांत के परिवार से ओपी सिंह, मीतू सिंह और एक अनजान नंबर से कॉन्फ्रेंस कॉल आया था। रिया चक्रवर्ती जब सुशांत के साथ मॉन्ट ब्लांक अपार्टमेंट में रह रही थीं तो उनके खर्चों के बारे में पूछा गया।
  • 27 जुलाई को मेरे पास एक और अनजान नंबर से ओपी सिंह का फोन आया और उन्होंने मुझसे रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार पुलिस को बयान देने के लिए कहा था।
  • उस कॉल में मुझसे कहा गया कि मेरे पास एक फोन आएगा। उसके बाद मेरे पास एक अनजान नंबर से कॉल भी आया। 40 सेकेंड के बाद वह कॉल कट गया और कोई बयान दर्ज नहीं हुआ था। मुझ पर रिया के खिलाफ वैसे बयान देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, जिस चीज की मुझे जानकारी नहीं है।

ईडी को मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच शुरू करनी चाहिए: फडणवीस
पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। लिखा, ‘प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अपनी जांच मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से शुरू कर देनी चाहिए।’ उन्होंने सीबीआई जांच पर जनभावनाओं पर राज्य सरकार की अनदेखी की भी आलोचना की है। इससे पहले चिराग पासवान समेत कई लोग सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी गुरुवार को सुशांत केस की सीबीआई जांच से संबंधित एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया था। वहीं, गुरुवार को इस मामले में पटना हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। इसमें सीबीआई जांच की मांग की गई है।

सुशांत के दोस्त संदीप का दावा- मुंबई पुलिस ने नहीं की उनसे पूछताछ
सुशांत के करीबी दोस्त संदीप सिंह ने भी एक टीवी इंटरव्यू में दावा किया है कि मुंबई पुलिस ने अभी तक उनसे पूछताछ नहीं की है। मुझे कॉल किया था और कई चीजों की डिटेल पूछी थी, लेकिन आधिकारिक तौर पर मेरा बयान दर्ज नहीं किया गया। सुशांत खुशमिजाज लड़का था, वो आत्महत्या करने वालों में से नहीं था। वो हमेशा फिल्मों और करियर के बारे में ही बातें किया करता था।

संदीप ने एक और टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘ये चाहें जो भी हो.. चाहे मर्डर है या आत्महत्या, लेकिन मुंबई पुलिस को अब सामने आना चाहिए। वे इस केस में अब तक काफी छानबीन कर चुकी हैं।

अब तक 6 लोगों से पूछताछ कर चुकी है बिहार पुलिस
बिहार पुलिस फिलहाल छानबीन के लिए मुंबई पहुंची है और सुशांत से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है। इस सिलसिले में पुलिस ने सुशांत के कुक, उनकी बहन मीतू सिंह, उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे समेत 6 लोगों का बयान दर्ज किया है। सुशांत की आत्महत्या के वक्त कुक ही घर पर मौजूद था। उसने ही सुशांत के कमरे का ताला तुड़वाया था।

बिहार पुलिस का सहयोग नहीं कर रही मुंबई पुलिस
बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल ललित किशोर ने कहा कि उन्होंने बिहार पुलिस ने रिया चक्रवर्ती की याचिका को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करते हुए आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि जब एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य में जांच के लिए जाती है तो उसे मदद की जाती है। लेकिन, यहां दुर्भाग्य से मुंबई पुलिस मामले की जांच में बिहार पुलिस की कोई मदद नहीं कर रही है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच करने पहुंची बिहार पुलिस की टीम को मुंबई पुलिस से ज्यादा सहयोग नहीं मिल रहा है। बिहार पुलिस की टीम ऑटो में घूम-घूम कर लोगों के बयान दर्ज कर रही है।

सुशांत केस में आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. सुशांत की मौत के बाद पहली बार बोलीं अंकिता लोखंडे:वे मानते थे सब कुछ खत्म हुआ तो फिर से एम्पायर खड़ा कर लेंगे; 5 साल का प्लान बनाया था, सब हासिल भी किया

2. बिहार सरकार के मंत्री ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया को बताया विष कन्या, कहा- हत्या की ली थी सुपारी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement