• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Rajput Suicide Death Case Investigation Latest Updates | Mumbai Police Question Dil Bechara Actress Sanjana Sanghi

सुशांत सुसाइड केस / 7 घंटे तक बांद्रा पुलिस स्टेशन में हुई 'दिल बेचारा' फिल्म की एक्ट्रेस संजना सांघी से पूछताछ, यह सुशांत की आखिरी फिल्म थी

मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए पहुंची एक्ट्रेस संजना सांघी। एक्ट्रेस के साथ उनकी मैनेजर भी हैं।
X

  • संजना को सोमवार को पुलिस ने बुलाया था, लेकिन दिल्ली में होने के कारण वह नहीं आ सकी थी
  • पुलिस अब तक सुशांत के परिवार, दोस्त, मैनेजर, टीम मेम्बर्स समेत 26 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:52 PM IST

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में मंगलवार को उनकी अंतिम फिल्म 'दिल बेचारा' की एक्ट्रेस अभिनेत्री संजना सांघी से बांद्रा पुलिस स्टेशन में 7 घंटे तक पूछताछ हुई। संजना को सोमवार को ही पुलिस ने समन किया था, लेकिन दिल्ली में होने के कारण वह नहीं आ सकी थी। 2018 में 'मी-टू कैम्पेन' के दौरान मीडिया में खबरें आई थी कि संजना ने सुशांत पर छेड़खानी का आरोप लगाया था।

हालांकि, सुशांत ने इसका खंडन करते हुए दोनों के बीच हुई बातचीत के कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए थे। बाद में संजना ने सुशांत पर आरोप लगाने की खबरों को गलत बताया था। ऐसे में संजना से पूछताछ इस जांच की एक अहम कड़ी साबित हो सकती है। 

संजना ने पुलिस स्टेशन से बाहर आते हुए मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया।

मुंबई पुलिस के अधिकारी से मिली सुशांत की बहन  
मंगलवार को सुशांत की बहन और उनके दोस्त महेश शेट्टी ने मुंबई पुलिस के एक अधिकारी से मुलाकात की है। दोनों ने सुशांत की मौत से जुड़ी जांच की प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी है। साथ ही पुलिस से निवेदन किया है कि सुशांत कि वे सुशांत का फ्लैट खाली करना चाहते है। जानकारी के मुताबिक, सुशांत के फ्लैट का किराया बहुत ज्यादा है इसलिए परिवार अब इसे खाली करना चाहता है। साथ ही दोनों ने सुशांत के बाकी समान को अपने साथ ले जाने की अनुमति मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, सुशांत के पिता ने उनके अकाउंट को एक्सेस करने की मंजूरी मांगी है।

विक्किपीडिया पर मौत की जानकारी अपडेट करने की होगी जांच 
मुंबई पुलिस अब सुशांत के विक्किपीडिया पेज पर उनकी मौत की जानकारी अपडेट करने के एंगल की जांच भी कर रही है। घर के नौकरों ने अपने बयान में कहा है कि 14 जून(सुसाइड वाले दिन) शुशांत सिंह राजपूत करीबन 9 बजकर 30 मिनट के करीब बाहर आये थे और उन्होंने जूस पिया और तकरीबन 10 बजे के करीब वापस अपने कमरे में चले गए। लेकिन विक्किपीडिया पर उनकी मौत की जानकारी 8.59 मिनट पर अपडेट हुई है। पुलिस इसके तकनिकी पहलू की जांच कर रही है।

अब तक 26 लोगों के बयान दर्ज
सुशांत की मौत के सिलसिले में पुलिस ने परिवार, दोस्त, पुराने मैनेजर, टीम मेम्बर्स, हाउस स्टाफ और फ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत करीब अब तक 26 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। यशराज फिल्म्स की ओर से वह कॉन्ट्रैक्ट कॉपी भी जमा की जा चुकी है, जिसे सुशांत ने 2012 में साइन किया था। उनके डॉक्टर का बयान अभी नहीं लिया गया है। पिछले बुधवार को उनके सीए का बयान दर्ज किया गया था।

फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत
सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या की थी। उनकी फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बुधवार (24 जून) को सामने आई। इसके अनुसार अभिनेता की मौत में कोई साजिश (फाउल प्ले) नहीं था। 5 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तैयार की गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने से हुई है।

पुलिस को बिसरा रिपोर्ट का अभी इंतजार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत सिंह की बिसरा रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र फॉरेंसिक विभाग को पत्र लिखा है कि इस जांच को तुरंत पूरा किया जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना