• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • The Union Minister Narayan Rane Said If I Was A Gangster Then Why Did Shiv Sena Make Me The Chief Minister, Now This Government Is Only A Guest For A Few Days

उद्धव पर राणे का पलटवार:केंद्रीय मंत्री ने कहा-अगर मैं गैंगस्टर था तो मुझे शिवसेना ने मुख्यमंत्री क्यों बनाया, अब बस चंद दिनों की मेहमान है यह सरकार

मुंबई3 महीने पहलेलेखक: विनोद यादव
  • कॉपी लिंक
बुधवार को नारायण राणे जमानत पर रिहा होने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आये थे। - Dainik Bhaskar
बुधवार को नारायण राणे जमानत पर रिहा होने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आये थे।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच छिड़ी सियासी जंग शांत होने का नाम नहीं ले रही है। मुंबई हाईकोर्ट से नासिक और महाड मामले में 17 सितंबर तक राहत मिलते ही उन्होंने अपने हमलावर तेवर में परसों से फिर से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ ही मुंबई स्थिति अपने घर के बाहर पुलिस की मौजूदगी में आंदोलन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा, मुंबई में मेरी और मेरे दोनों बेटों की गैर हाजिरी में पुलिस के सामने कुछ पराक्रमी लोगों ने आंदोलन किया। इन लोगों की वीडियो क्लिप मुझे आज या कल में मिलने वाली है। इसलिए मैं इन लोगों से सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि क्या तुम्हें घर और बाल बच्चे हैं या नहीं हैं? बस मेरी इतनी सी बात याद रखना।”

मैं शिवसेना के किसी विरोध से नहीं डरता

राणे ने आक्रामक शैली में शिवसेना पर पलटवार करते हुए कहा कि तुम्हारे किसी भी विरोध प्रदर्शन से मैं नहीं डरता। तुम मेरा कुछ भी बिगाड़ नहीं सकते। तुम सभी पर अब तक मैं बीस रहा हूं। क्योंकि शिवसेना को बढ़ाने में मेरा बड़ा योगदार रहा है। तब आज मेरे खिलाफ जो अपशब्द बोल रहे हैं। वे भी कहीं नहीं थे।

आगे से अच्छे शब्दों में टिका-टिप्पणी करूंगा

उन्होंने कहा, “बोलने और टिका-टिप्पणी करने का अधिकार मुझे संविधान ने दिया है। इसलिए फिर से शुरू होने वाली मेरी जन आशीर्वाद यात्रा में अच्छे शब्दों में टिका-टिप्पणी जारी रहेगी।”

महाराष्ट्र को पश्चिम बंगाल नहीं बनने देंगे

केंद्रीय मंत्री राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपने हमलावर तेवर को बरकरार रखते हुए कहा कि भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को जनता के मिल रहे प्रतिसाद के विपक्षी दल बौखलाया हुआ है। कल के राजनीतिक घटनाक्रम से यह बात स्पष्ट हो गई है, परंतु भाजपा किसी भी स्थिति में महाराष्ट्र में पश्चिम बंगाल जैसा वातावरण बनने नहीं देगी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चप्पल से मारने वाले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान को गंभीरता से लेने की बात करते हुए राणे ने कहा, “इसी शिवसेना ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया था। यदि मैं गैंगस्टर था, तो मुझे मुख्यमंत्री क्यों बनाया था? यदि ऐसा है, तो अभी भी मंत्रिमंडल में शिवसेना के जो मंत्री हैं। उसमें भी ऐसे ही लोग हो सकते हैं?”

दिशा सालियान की मौत के वक्त वहां उपस्थित रहने वाला मंत्री कौन था

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की मौत के मामले को केंद्रीय मंत्री राणे ने एक बार फिर से उठाया है। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में दिनदहाड़े महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं। दिशा सालियन की रहस्यमय मौत के वक्त वहां उपस्थित रहने वाला मंत्री कौन था? इस बात का अब तक क्यों पता नहीं लग रहा है। इसी प्रकार टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण की मौत का भी मामला है। उन्होंने कहा कि अब चाहे जो हो जाए इस मामले में हम शांत नहीं बैठेंगे जब तक इन मामलों में शामिल मंत्रियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है।

खबरें और भी हैं...