• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • The Woman Fell In The Gap Between The Train And The Platform While Getting Off The Moving Train At Kalyan Railway Station, Saved Her Life Before Coming On The Tracks.

मौत से सामना:कल्याण रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने के चक्कर में ट्रेन और प्लेटफार्म के गैप में गिरी महिला, पटरियों पर आने से पहले ऐसे बची जान

मुंबई2 महीने पहले

चलती ट्रेन में उतरने के चक्कर में एक महिला ठाणे के कल्याण स्टेशन पर ट्रेन और प्लेटफार्म गैप में गिर पड़ी। इससे पहले की वह पटरियों पर गिरती, मौके पर मौजूद जीआरपी के कॉन्स्टेबल ने दौड़ कर उसे पकड़ लिया और महिला की जान बच गई। हालांकि, चलती ट्रेन से गिरने के कारण महिला को मामूली खरोंच आई है। यह घटना प्लेटफार्म पर लगे कैमरे में कैद हो गई है। GRP ने वीडियो को जारी कर जान बचाने वाले कॉन्स्टेबल को सम्मानित करने की बात कही है।

जल्दबाजी में गलत ट्रेन में बैठ गई थी महिला
रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कॉन्स्टेबल मंगेश थेरे कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4/5 पर दोपहर 2.45 बजे ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान ट्रेन नंबर 01071 यानी कामायनी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर चार पर आई। कुछ देर रुकने के बाद कामायनी एक्सप्रेस जैसे ही रवाना हुई तुनुगुंटला अरुणा रेखा(62) नाम की महिला ट्रेन से उतरने लगी। उन्होंने बताया कि उन्हें 01019 (कोणार्क एक्स्प्रेस) से जाना था, परंतु जल्दबाजी में वे गलत गाड़ी में बैठ गई। महिला की जान बचाने के बाद मंगेश ने उन्हें कोणार्क एक्स्प्रेस में सही सलामत बैठाया।

कैमरे में कैद हुआ यह चमत्कार
महिला ने देवदूत बने मंगेश थेरे को धन्यवाद दिया है। इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें महिला ट्रेन से गिरते हुए और कांस्टेबल दौड़कर उन्हें पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं। कॉन्स्टेबल ने फुर्ती दिखाते हुए महिला को खींचकर ट्रेन से अलग किया और प्लेटफॉर्म पर बैठाया।

खबरें और भी हैं...