• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Rhea Chakraborty Arrest Update | Sushant Singh Rajput Case CBI NCB Investigation Latest News; Rhea Chakraborty Arrested By NCB In Drug Case Over Sushant Death

रिया को नहीं मिली बेल, अब 14 दिन की जेल:रिया ने सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने की बात कबूली, नारकोटिक्स ब्यूरो की पूछताछ के दौरान यही कबूलनामा गिरफ्तारी की वजह बना

मुंबई2 वर्ष पहले
ड्रग्स केस में गिरफ्तार किए जाने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पहुंचीं रिया चक्रवर्ती। वो मंगलवार रात एनसीबी की सेल में ही गुजारेंगी।
  • एनसीबी ने 3 दिन में रिया से करीब 20 घंटे पूछताछ की थी, सोमवार को एक्ट्रेस के भाई शोविक को भी सामने बैठाया था
  • रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ एफआईआर करवाई, सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 84 दिन बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मंगलवार को सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स केस में गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल के बाद चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने रिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। यहां एनसीबी ने साफ कहा कि वह रिया की रिमांड नहीं चाहती है, लेकिन उनकी जमानत नहीं होनी चाहिए।

इसके बाद अदालत ने रिया की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। अब रिया एनसीबी के दफ्तर में ही सेल में रहेंगी। उन्हें कल भायखला जेल भेजा जाएगा। रिया से एनसीबी ने रविवार को रिया से पूछताछ शुरू की थी। इसके बाद उन्हें सोमवार और मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुुलाया गया और इस दौरान करीब 20 घंटे तक उनसे सवाल-जवाब किए गए।

रिया गिरफ्तार क्यों हुईं?

  • एनसीबी की रिमांड कॉपी के मुताबिक, रिया ने सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने की बात कुबूल की है और यही बयान उनकी गिरफ्तारी की वजह बना है। रिया ने ड्रग्स के लिए पेमेंट की बात भी स्वीकार की है।
  • एनसीबी के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती के इस बयान से साफ है कि वह उस ड्रग सिंडीकेट की एक्टिव मेंबर थी, जो ड्रग्स की सप्लाई से जुड़ा था।
  • रिया ने पूछताछ में ड्रग्स के लेनदेन और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, हेल्पर दीपेश सावंत और भाई शोविक चक्रवर्ती को दिए जाने वाले इंस्ट्रक्शंस के बारे में भी बताया है।
  • शोविक ने भी यह कुबूल किया है कि वह जैद, बासित, कैजान के जरिए ड्रग्स मंगवाता था। ये ड्रग्स सुशांत के घर काम करने वाले ले जाते थे। ड्रग की हर डिलिवरी और पेमेंट की जानकारी रिया को रहती थी। कई बार रिया ही यह तय करती थी कि क्या पेमेंट देना है और ड्रग्स कौन सी लेनी है।

रिया की गिरफ्तारी के बाद सुशांत की बहन का ट्वीट- भगवान हमारे साथ हैं

रिया का सच सामने आया: बिहार के डीजीपी
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि एनसीबी के पास रिया के खिलाफ पक्का सबूत है। रिया का ड्रग पैडलर्स के साथ कनेक्शन था। यह बात पुख्ता होने पर गिरफ्तारी की कार्रवाई हुई है।

रिया के वकील ने कहा- सुशांत ड्रग एडिक्ट था
रिया के वकील ने कहा है कि 3 जांच एजेंसियां एक महिला के पीछे सिर्फ इसलिए पड़ी हैं, क्योंकि वह एक ड्रग्स एडिक्ट से प्यार करती थी। सुशांत कई साल से मानसिक रूप से परेशान था और उसने प्रतिबंधित दवाएं खाने की वजह से सुसाइड कर लिया था।

रिया की शिकायत पर सुशांत की बहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज
इससे पहले सोमवार को रिया की शिकायत के बाद बांद्रा पुलिस ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार समेत कुछ दूसरे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक यह मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया है।

रिया ने सुशांत की बहन पर क्या आरोप लगाए?
सोमवार को एनसीबी दफ्तर से निकलने के बाद रिया बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची और प्रियंका समेत दूसरे लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। एक्ट्रेस का आरोप है कि "प्रियंका ने डॉक्टर का फर्जी पर्चा बनवाकर सुशांत को दिया था। पर्चे में अवैध दवाओं का प्रिस्क्रिप्शन था। डॉक्टर ने सुशांत की जांच किए बिना और सिर्फ प्रियंका के कहने पर डिप्रेशन की दवाएं लिख दी थीं। यह जालसाजी है और एनडीपीएस एक्ट, टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस का उल्लंघन है।

खबरें और भी हैं...