पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ी दुर्घटना टली:कोल्हापुर में अचानक गिरा दो मंजिला इमारत का अगला हिसा, 2 सेकेंड की देरी से चली जाती चार लोगों की जान

कोल्हापुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोल्हापुर में पिछले दो दिन से जारी भारी बारिश के बीच यहां के महाद्वार रोड पर एक इमारत का सामने का हिस्सा खतरनाक ढंग से गिर गया। इमारत के गिरने का वीडियो मौके पर मौजूद एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। जिस दौरान मलबा गिरा, नीचे एक पुलिसकर्मी कुछ लोगों से बातचीत कर रहा था, हालांकि नीचे खड़े लोगों को सही समय पर इमारत के गिरने का आभास हो गया और वह सिर्फ 2 सेकेंड के अंदर वहां से भाग कर दूसरी ओर चले गए और 4 लोगों की जिंदगी बच गई।

जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 60 साल पुरानी यह इमारत जर्जर हो चुकी थी। कुछ दिनों पहले नगर निगम ने शहर की सैंकड़ों इमारतों को जर्जर घोषित कर उसे गिराने का आदेश दे दिया था। मंगलवार को इसी काम को पूरा करने के लिए नगर निगम की टीम स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ महाद्वार रोड इलाके में पहुंची थी। टीम घर के मालिक से बात कर ही रही थी कि भरभरा कर इमारत का अगला हिस्सा नीचे गिर पड़ा। कोल्हापुर नगर निगम के मुताबिक, सही ढंग से देखभाल नहीं करने के कारण यह इमारत गिरी है।

उल्हासनगर में भी गिरा स्लैब
ऐसी ही एक घटना मंगलवार को उल्हासनगर में कैंप नंबर एक के 'ए' प्रखंड के देवारुशी भवन में हुई। यहां ग्राउंड फ्लोर पर सीलिंग का काम जारी था, इसी बीच यह हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलने पर उल्हासनगर नगर निगम के उपायुक्त, सहायक आयुक्त मौके पर पहुंचे और दमकल कर्मचारियों की मदद से घर में फंसे 4 लोगों को बाहर निकाला। बता दें कि उल्हासनगर शहर में पिछले दो महीने में स्लैब गिरने की यह तीसरी दुर्घटना है और पिछली दो घटनाओं में यहां 12 लोगों की जान जा चुकी है।