योगी के प्रति दीवानगी:विदेश से 500 NRI यूपी में उनका प्रचार करने आएंगे, मुंबई से 133 उत्तर भारतीय उत्तर प्रदेश रवाना हुए

मुंबई4 महीने पहलेलेखक: विनोद यादव
  • कॉपी लिंक
133 उत्तर भारतीय मुंबई से यूपी रवाना हुए हैं। - Dainik Bhaskar
133 उत्तर भारतीय मुंबई से यूपी रवाना हुए हैं।

विधानसभा का चुनाव यूपी में होने वाला है, परंतु उसकी बिसात हजारों किलो मीटर दूर महाराष्ट्र में बिछ रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली से आकर्षित होकर करीब 500 एनआरआई भी यूपी में योगी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने की तैयारी में हैं।

योगी भविष्य के पीएम कैंडिडेट
महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश कार्यालय में दैनिक भास्कर की मुलाकात यूके से आये निलेश जोशी से हुई। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी नजरों में योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री पद के भविष्य के कैंडीडेट हैं। लिहाजा वे और उनकी टीम यूपी में जाकर उनका सपोर्ट करने वाले हैं। क्या इससे पहले वे कभी यूपी गए हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 2007 में यूपी गया था। उस वक्त मेरठ से गुजरते वक्त ड्राइवर ने मुझे बताया कि यहां से रात होने से पहले पास होना होगा वर्ना एनआरआई होने की वजह से हमारा किडनैप हो सकता है और फिरौती मांगी जा सकती है। जबकि इस बार जब मैं अपने परिवार के साथ फिर से यूपी घुमने गया, तो मुझे वहां भय मुक्त माहौल नजर आया। जोशी बताते हैं कि फिलहाल यूके से उनके साथ तीन लोग मुंबई आए हैं। जो यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा होने पर कहां और किस जिले में प्रचार करने एनआरआई को जाना है। इसी पूरी योजना बनाएंगे।

प्रियंका की शक्ल सिर्फ इलेक्शन में नजर आती है
इसी प्रकार मूलत: भदोही जिले की सेवापुरी नेवादा की रहने वाली रश्मि मिश्रा भी यूके से इन दिनों मुंबई आई हुई हैं। इनकी ससुराल वाराणी जिले के चौबेपुर के पास विष्णुपुरा गांव में है। रश्मि बताती हैं कि चूंकि पूर्वांचल में योगी आदित्यनाथ लोकप्रिय हैं। लिहाजा वे यूपी के उन जिलों और विभाग में चुनाव प्रचार करने अपनी टीम के साथ जाने वाली हैं। जहां भाजपा की स्थिति उन्हें थोड़ी कमजोर लगेगी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के “लड़की हूं, लड़ सकती हूं” के स्लोगन पर प्रतिक्रिया पूछने पर उन्होंने कहा, यह सब नाटक है और पूरी तरह से नौटंकी है। प्रियंका गांधी इतने दिनों तक कहां थी? अब तक उनकी शक्ल सिर्फ चुनाव के वक्त ही दिखाई देती रही है। यदि महिलाओं और लड़कियों की प्रियंका गांधी सच में हितैषी थीं, तो इतने दिनों तक उन्होंने अपने जज्बात को क्यों दबाए रखा। सिर्फ इलेक्शन के वक्त ही ऐसे नारे कांग्रेस की ओर से लगाए जाते हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूपी का ब्राह्मण वर्ग भाजपा से बिल्कुल भी नाराज नहीं है।

133 उत्तर भारतीय कार्यकर्ताओं का पहला जत्था UP रवाना
500 एनआरआई लोगों से पहले महाराष्ट्र से 133 उत्तर भारतीय कार्यकर्ताओं का पहला जत्था यूपी रवाना हो गया है। महाराष्ट्र भाजपा के उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष संजय पाण्डेय ने बताया कि यूपी के 9 जिलों की 54 सीटों में ये उत्तर भारतीय चुनाव होने तक रहेंगे और वहां भाजपा व योगी आदित्यनाथ का प्रचार करेंगे। इन उत्तर भारतीयों के यूपी रवाना होने से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उनका मार्गदर्शन किया और करीब आधे घंटे तक इस बात की नसीहत दी कि वहां जहां जाकर उन्हें क्या करना है और पार्टी का प्रचार किस तरह से करना है।

खबरें और भी हैं...