पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Urmila Matondkar To Join Shiv Sena On Tuesday, Possibility Of Entry In Legislative Council News And Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिर्फ 20 महीने में दूसरी पार्टी:मंगलवार को शिवसेना में शामिल होंगी उर्मिला मातोंडकर, विधानपरिषद में एंट्री की संभावना; नाराज हो छोड़ा था कांग्रेस का साथ

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक्ट्रेस ने कांग्रेस छोड़ने के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं पर चुनाव के दौरान सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया था। - Dainik Bhaskar
एक्ट्रेस ने कांग्रेस छोड़ने के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं पर चुनाव के दौरान सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया था।

एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर तकरीबन 20 महीने बाद अपनी दूसरी राजनीतिक पारी शिवसेना के साथ शुरू करने जा रही हैं। मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने कहा कि राज्यपाल के कोटे से विधानपरिषद में नामांकन के लिए मातोंडकर का नाम शिवसेना द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेज दिया गया है।

मुंबई नार्थ से मिली थी हार
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था। हालांकि, कड़ी मेहनत के बावजूद एक्ट्रेस यह चुनाव हार गईं। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी। इसके एक साल दो महीने बाद अब एक्ट्रेस फिर से अपनी राजनीतिक पारी शिवसेना के साथ शुरू कर रही हैं।

राज्यपाल कोटे से होना है 12 सदस्यों का नामांकन
गवर्नर के कोटे से नामांकन के लिए 11 अन्य लोगों के नाम भी तीन पार्टी महा विकास अघडी (MVA) सरकार ने भेजे हैं। राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी है। हाल ही में उन्होंने भाई-भतीजावाद और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के साथ मुंबई की तुलना करने के मुद्दे पर अभिनेत्री कंगना रनोट की आलोचना की थी। उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें कई महीनों से लगाई जा रही थीं, लेकिन इसकी पुष्टि अब हुई है।

उर्मिला का फिल्मी करियर

4 फरवरी, 1974 को जन्मीं उर्मिला मातोंडकर ने फिल्मी जीवन कि शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप मे 1980 की फिल्म 'कलयुग' से किया। अभिनेत्री के रूप मे वो पहली बार 1991 की फिल्म 'नरसिम्हा' मे आई। 1995 में रंगीला, 1997 में जुदाई और 1998 में सत्या में उर्मिला के अभिनय को बहुत सराहा गया, इन तीनों फिल्मों को फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिये नामित किया गया।

9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन से की है शादी

उर्मिला मातोंडकर ने 2016 में अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। मोहसिन जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लक बाय चांस' में काम कर चुके हैं। इसमें वे फरहान अख्तर के साथ मॉडलिंग करते दिखाई दिए थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें