• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Women And Men Fell In The Sea Of Mumbai Due To The Collision Of The Boat, Such Lives Were Saved After The Rescue Operation

VIDEO : पानी में हैरतअंगेज रेस्क्यू:समुद्र में नाव टकराने के बाद महिला समेत दो टूरिस्ट डूब रहे थे, पुलिस ने ट्यूब और रस्सी से निकाला

मुंबई17 दिन पहले
इस रेस्क्यू ऑपरेशन में अगर जरा भी देर होती तो महिला और पुरुष की जान चली जाती।

मुंबई के समुद्र में डूब रही एक महिला और पुरुष को यलो गेट पुलिस स्टेशन की एक टीम ने बचा लिया। दोनों पर्यटक थे और 'गेटवे ऑफ इंडिया' के पास समुद्र में डूब रहे थे। पुलिस के मुताबिक विकास साल्वी और निकिता दमानिया नाम के टूरिस्ट की नाव तेज बहाव की वजह से दूसरी नाव से टकरा गई। इसके बाद दोनों गहरे समुद्र में गिर गए। महिला को तैरना नहीं आता था, इसलिए वह डूबने लगी।

उनके गिरने की जानकारी मिलते ही दक्षिण क्षेत्र के पुलिस नियंत्रण कक्ष से एक नाव रेस्क्यू के लिए भेजी गई। ​​​​​कोस्टल पुलिस की नाव ने तेजी से मौके पर पहुंचकर ट्यूब के जरिए महिला और उसके पुरुष मित्र की जान बचाई। दोनों को पास के हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां प्राथमिक जांच के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में ASI वसिकर, ASI मनोज पाटिल, ASI जार्वेकर और पुलिस कॉन्स्टेबल बूंदिले शामिल थे।

मुंबई पुलिस ने बताया कि महिला और उसका दोस्त गेटवे ऑफ इंडिया से नाव में सवार हुए थे।
मुंबई पुलिस ने बताया कि महिला और उसका दोस्त गेटवे ऑफ इंडिया से नाव में सवार हुए थे।

पालघर में भी हुआ था ऐसा ही हादसा
इससे पहले पालघर के वसई कस्बे में रणगांव बीच पर नाव के पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि नाव पर सवार अन्य पांच लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था। पुलिस अधिकारी के अनुसार, छह लोगों ने मौज मस्ती के लिए अवैध रूप से एक नाव को किराये पर लिया और रणगांव बीच पर समुद्र में चले गए, लेकिन वहां नाव पलट गई जिससे उसमें सवार गिरिज के रहने वाले स्टीवन काउटिन्हो (38) की मौत हो गई। पांच अन्य को स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया।

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में भी हुआ था ऐसा ही हादसा
इसी तरह ओडिशा के केंद्रपाड़ा में भी महानदी में नाव के पलट जाने से एक महिला की मौत हो गई थी। इस नाव में कुल दस लोग सवार थे और जो नए वर्ष के अवसर पर पिकनिक मनाकर लौट रहे थे। इससे पहले भी महाराष्ट्र, गुजरात और ओडिशा में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इनमें से कुछ लोगों को तो बचा लिया गया, जबकि कुछ लोगों की मौत हो गई। समुद्र में इस तरह की घटनाओं को रोकने के प्रबंध किए जा रहे हैं। पुलिस पीड़ितों की हर संभव मदद भी कर रही है।

खबरें और भी हैं...