पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Yogi Adityanath Mumbai Bollywood Update | Uttar Pradesh Chief Minister Mumbai Tour, Bollywood Latest News

फिल्म सिटी पर महाराष्ट्र vs यूपी:उद्धव बोले- हिम्मत है तो इंडस्ट्री ले जाकर दिखाएं; योगी ने कहा- कुछ ले नहीं जा रहे, नई फिल्म सिटी बना रहे

मुंबई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पहुंचे। उन्होंने बीएसई के बुल के साथ फोटो खिंचवाई। - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पहुंचे। उन्होंने बीएसई के बुल के साथ फोटो खिंचवाई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई दौरे पर हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में उन्होंने बुधवार को लखनऊ नगर निगम के बांड लॉन्च किए। इसके बाद योगी कई बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करेंगे। योगी के इस दौरे को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। यूपी में फिल्म सिटी बनाने के मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- कॉम्पटीशन अच्छी बात है, लेकिन किसी की धमकी नहीं चलेगी। योगी ने इसके जवाब में कहा, 'हम कुछ नहीं ले जा रहे, मुंबई फिल्म सिटी यहीं रहेगी, यूपी में वहां के माहौल और जरूरतों के हिसाब से नई फिल्म सिटी बनाई जा रही है।

वहीं, योगी जिस होटल में ठहरे हैं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ( MNS) ने उसके बाहर एक पोस्टर लगाया है। इसमें आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हें 'ठग' कहा गया है।

महाराष्ट्र के उद्योग यहीं रहेंगे: उद्धव ठाकरे
मंगलवार शाम को इंडियन मर्चेंट ऑफ चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बोलते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था, 'महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा। इसके उलट, दूसरे राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र आएंगे।

राउत ने पूछा- क्या मुंबई के अलावा कहीं और भी जाएंगे योगी?

इधर, शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूछा कि क्या सीएम योगी दूसरे राज्यों में बनी फिल्म सिटी भी देखने जाएंगे? राउत ने कहा- मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन जगहों पर जाकर कलाकारों से बात करेंगे या क्या वे केवल मुंबई में ही ऐसा कर रहे हैं?

मनसे ने लगाए आपत्तिजनक पोस्टर
राज ठाकरे की पार्टी MNS ने योगी के होटल के बाहर लगाए पोस्टर में लिखा, 'कहां राजा भोज कहां गंगू तेली', नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को UP ले जाने आया है ठग।'

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के विभाग अध्यक्ष गणेश चुक्कल ने मुंबई में इस तरह के पोस्टर लगाएं हैं।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के विभाग अध्यक्ष गणेश चुक्कल ने मुंबई में इस तरह के पोस्टर लगाएं हैं।

योगी के मंत्री ने कहा- अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रही शिवसेना-NCP

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने शिवसेना और NCP पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रही है। कई फिल्म निर्देशक, निर्माता, कलाकार मुंबई छोड़कर यूपी आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकाया जा रहा है।