पुणे में लगेगी शरद पवार की प्रतिमा:डेढ़ टन धातु और 8 महीने की कड़ी मेहनत के बाद पुणे की महिला कलाकार ने तैयार किया 9 फीट का शरद पवार का स्टैच्यू

पुणे2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद सुप्रिया सुले ने महिला कलाकार से मुलाकात कर प्रतिमा को देखा है। जल्द ही इसे अम्बेगांव इलाके में लगाया जाएगा। - Dainik Bhaskar
सांसद सुप्रिया सुले ने महिला कलाकार से मुलाकात कर प्रतिमा को देखा है। जल्द ही इसे अम्बेगांव इलाके में लगाया जाएगा।

पुणे की एक महिला मूर्तिकार सुप्रिया शिंदे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार की प्रतिमा बनाई है। शरद पवार की 9 फीट की यह प्रतिमा धातु की बनी हुई है। इस प्रतिमा को पुणे के अंबेगांव इलाके में लगाया जाना है। पूरी तरह तैयार हो चुकी इस प्रतिमा को देखने के लिए बुधवार को बारामती से सांसद और उनकी बेटी सुप्रिया सुले पुणे पहुंची और शिंदे की जमकर तारीफ की।

सांसद सुले ने सुप्रिया द्वारा बनाई कुछ अन्य प्रतिमाओं को भी देखा।
सांसद सुले ने सुप्रिया द्वारा बनाई कुछ अन्य प्रतिमाओं को भी देखा।

बनाने में 8 महीने का समय लगा
सुप्रिया शिंदे ने इससे पहले राजमाता जीजाऊ मानसाहेब और बाल शिवाजी की धातु की मूर्ति भी बनाई है। सुप्रिया शिंदे ने बताया कि इस प्रतिमा के निर्माण में डेढ़ टन धातु का इस्तेमाल किया गया है। पवार की इस प्रतिमा को बनाने में 8 महीने का समय लगा है। शिंदे ने प्रतिदिन 10 घंटे काम करके यह प्रतिमा तैयार की है।

सुप्रिया सुले ने महिला कलाकार को सम्मानित भी किया।
सुप्रिया सुले ने महिला कलाकार को सम्मानित भी किया।

इंटरनेट से तस्वीरें और वीडियो देख बनाई प्रतिमा
सुप्रिया शिंदे को खूबसूरती से प्रतिमा निर्माण के लिए अब तक 3 अवॉर्ड मिल चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने पवार की मूर्ति बनाने का फैसला किया था। शिंदे ने कहा कि प्रतिमा इंटरनेट पर पवार के वीडियो और फोटो देखने के बाद तैयार की गई थी।