पुणे में शोले वाली नौटंकी:मायके से नहीं आ रही थी पत्नी, हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ा नाराज पति; घंटों चले ड्रामे के बाद पुलिस ने पकड़ा

पुणेएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्नी के घर से कुछ दूर स्थित इस हाईटेंशन टॉवर पर हुई यह नौटंकी तकरीबन एक घंटे तक चलती रही। - Dainik Bhaskar
पत्नी के घर से कुछ दूर स्थित इस हाईटेंशन टॉवर पर हुई यह नौटंकी तकरीबन एक घंटे तक चलती रही।

महाराष्ट्र के पुणे में एक शख्स की पत्नी पिछले कई महीने से मायके में रह रही थी। पति ने उसे कई बार मनाने और घर वापस लाने के प्रयास किया, लेकिन पत्नी मानने को तैयार नहीं थी। इस बात से नाराज होकर शुक्रवार को पति एक हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ गया और जान देने की कोशिश करने लगा। हालांकि, पुलिस को सही समय पर इसकी जानकारी मिल गई और पॉवर कट करवाकर शख्स की जान बचाई गई।

दोनों ने की थी लव मैरिज
घटना पुणे के जुन्नर तहसील की है और यहां केशव नाम का एक शख्स अपनी पत्नी को लेने उसके मायके आया था। वह पत्नी को बार-बार घर चलने को कह रहा था। केशव अहमदनगर के संगमनेर का रहने वाला है। दोनों की मुलाकात दो साल पहले एक समारोह के दौरान हुई थी और बाद में उनकी दोस्ती प्यार तक पहुंच गई। हालांकि, दोनों की शादी परिवारवालों की रजामंदी से हुई, इसके बावजूद सिर्फ चार महीनें में उनके बीच झगड़े शुरू हो गए।

किसी तरह टॉवर से नीचे उतार आरोपी को हिरासत में लिया गया है।
किसी तरह टॉवर से नीचे उतार आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

शराब पीने की लत से परेशान थी पत्नी
जांच में सामने आया है कि केशव को शराब पीने की लत है और यही बात पत्नी को यह बिलकुल पसंद नहीं है। लगातार होने वाले झगड़ों से परेशान होकर 1 अप्रैल को केशव की पत्नी अपने पिता के घर आ गई थी। इसके बाद केशव 20 मई को अपनी पत्नी को लेने आया था। उसके साथ परिवार के कुछ सदस्य भी थे। काफी मनाने के बावजूद जब पत्नी नहीं मानी तो केशव दोपहर 2 बजे हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ गया।

घंटों चला ड्रामा, पूरी रात हवालात में गुजारी
उसे टॉवर पर चढ़ा देख नीचे सैंकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। लड़की के परिवार वालों ने उसे मनाने का प्रयास किया, लेकिन वह बिना पत्नी को लिए घर जाने को तैयार नहीं था। इसके बाद स्थानीय पुलिस की टीम को मौके पर बुलाया गया और तकरीबन एक घंटे के ड्रामे के बाद इस रियल लाइफ वीरू का ड्रामा खत्म हुआ। किसी तरह मनाने के बाद उसे नीचे उतार पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि, इसकी यह नौटंकी काम नहीं आई और पत्नी अभी भी अपने मायके में ही है। फिलहाल पूरी रात हवालात में गुजारने के बाद अब केशव बिना पत्नी के घर जाने को तैयार हो गया है।