• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Agar malwa
  • Court Made Reconciliation Between Husband And Wife Living Separately For A Year, The Couple Thanked The Judges

नेशनल लोक अदालत:एक वर्ष से अलग रह रहे पति-पत्नी के बीच कोर्ट ने कराई सुलह, दंपति ने न्यायाधीशों का माना आभार

आगर मालवा9 दिन पहले

न्यायालय परिसर में शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। यहां वर्षों से लंबित प्रकरणों का निपटारा किया गया। वहीं एक मामला पति-पत्नी से जुड़ा हुआ भी आया। एक वर्ष से अलग रह रहे पति-पत्नी के बीच कोर्ट ने सुलह कराई और दोनों को जीवनभर साथ रहने की समझाइश दी। वहीं इस पर पति-पत्नी दोनों ने हामी भी भरी।

बता दें कि रामभजन निवासी चोमेला का विवाह आगर निवासी रिनाबाई से हुआ था। दोनों एक सफल वैवाहिक जीवन जीते हुए वर्ष 2021 तक साथ रहे। तभी मामूली बात पर दोनों के बीच बड़ा विवाद खड़ा हो गया। ऐसे में दोनों इस विवाद के बाद अलग हो गए।

रिनाबाई इस विवाद के बाद अपने पिता के साथ आगर रहने लगी और इस दौरान अपने पति पर घरेलु हिंसा की शिकायत भी की थी। जिसके बाद मामला न्यायालय में चला गया। शनिवार को लोक अदालत में रिनाबाई के अभिभाषक सनाउल्ला खान और रामभजन के अभिभाषक शाहिद मुल्तानी की समझाइश के बाद दोनों जीवनभर साथ रहने को तैयार हुए।

नेशनल लोक अदालत में न्यायाधीश प्रीति अग्रवाल की कोर्ट में दोनों के बीच राजीनामा कराया गया। गौरतलब है कि इस दिन अनेक बैंक, नगर पालिका, विविकं सहित विभागों में सुलह समझौते के माध्यम से लाखों रुपए जमा करवाकर प्रकरणों का निपटारा भी किया गया।

खबरें और भी हैं...