आगर में धार्मिक आयोजन:भगवान विश्वकर्मा का पूजन दिवस महोत्सव, महाआरती कर किया पौधारोपण

आगर मालवा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय सुसनेर रोड पर जिला जेल के समीप सर्व विश्वकर्मा समाज के अनुयायियों ने सृष्टि के रचयिता भगवान विश्वकर्मा का पूजन दिवस शनिवार को महोत्सव के रूप में मनाया। भगवान का पूजन अर्चन कर महाआरती की गई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाज के डॉ. कैलाश विश्वकर्मा, विशेष अतिथि क्षेत्रीय विधायक विपिन वानखेडे, आगर नपा अध्यक्ष निलेश जैन व समाज के जनप्रतिनिधि शामिल रहे।

मुख्य अतिथी डॉ. विश्वकर्मा ने समाजजनो को एक सूत्र में रहने की बात कहते हुए कहा की संगठन में शक्ति है पूरे देश में सबसे अधिक संख्या विश्वकर्मा वंशियों की है, लेकिन सभी अलग अलग होने से हमारा समाज छोटा हो गया। अब सभी को मिलकर इस समाज को एकत्रित होकर संगठित करना है, आज के समय में जिन समाज का संगठन मजबूत है जनप्रतिनिधि उनकी ही सुनते है।

आगर में औद्योगिक नगर में विज्ञान व टेक्नोलॉजी के जनक भगवान विश्वकर्मा का भव्य मंदिर बनाने में सहयोग की अपील भी की। विधायक वानखेडे ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा का 10 बाय 10 नही 20 बाय 20 का मंदिर बनाओ मंदिर निर्माण के दस्तावेज पूर्ण कर कल से ही निर्माण कार्य शुरु करों मेरा सहयोग हमेशा आपके साथ है।

अगले साल आने वाली विश्वकर्मा जयंती पर इसी प्रकार का सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन करो, जिसमें सभी के लिए मेरी और से भोजन प्रसादी की व्यवस्था रहेगी।

आगर नपा अध्यक्ष जैन, कैलाश परिहार, राधेश्याम विश्वकर्मा व समाजजनों ने कार्यक्रम को संबोधित किया। अतिथियों ने वहां पौधोरोपण भी किया। इस अवसर पर जिले भर से समाजजन बड़ी संख्या में मौजूद रहे। संचालन सन्तोष हाडा ने किया व आभार रामेश्वर विश्वकर्मा ने माना।

खबरें और भी हैं...