आलीराजपुर में संविदा स्वास्थ कर्मियों का आंदोलन:काली पट्टी बांधकर काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मी, 20 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान

आलीराजपुर2 महीने पहले

आलीराजपुर जिले के संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर काम करके विरोध जताया। दरअसल संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश के प्रांतीय आह्वान पर 10 मई से प्रदेश के समस्त जिलों में चरण बद्ध आंदोलन शुरू किया गया है।

संविदा कर्मचारियों और अधिकारियों की प्रमुख दो मांगे है। जिसमें राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत संविदा कर्मियों को 2018 में निर्मित 5 जून 2018 की नीति के तहत नियमित कर्मचारियों के वेतन का 90% वेतनमान दिया जाए और सपोर्ट स्टाफ, निष्कासित कर्मचारियों की एनएचएम में वापसी हो।

इन ही मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में चरण बद्ध आंदोलन की सूचना सरकार को दी थी, लेकिन सरकार की तरफ से कोई निर्णय नहीं होने से मजबूरन प्रदेश के 30 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल की ओर अग्रसर हुए है l

कर्मचारियों का कहना है कि इसके बाद भी सरकार संघ की मांगों का निराकरण नहीं करती है, तो ऐसी स्थिति में प्रदेश के 30000 कर्मचारी 20 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। जिससे स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ने वाले प्रभाव और मरीजों को होने वाली असुविधाओं की जवाबदारी सरकार की होगी। यह बात अध्यक्ष जगत जामोद बीपीएम और सचिव कपिल यादव फार्मासिस्ट ने कही।

खबरें और भी हैं...