श्रमिक विधिक सेवा सप्ताह:नानपुर में श्रमिकों के लिए विशेष स्वास्थ परिक्षण शिविर का हुआ आयोजन, 14 मई को लगेगी नेशनल लोक अदालत

आलीराजपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आलीराजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपुर में अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस को लेकर श्रमिक विधिक सेवा सप्ताह अंतर्गत श्रमिकों के लिए विशेष स्वास्थ्य परीक्षण शिविर और विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिला न्यायाधीश अभिषेक गोयल ने श्रमिकों को बताया कि 14 मई को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

इसमें राजीनामा योग्य प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा। वही न्यायालयों में लंबित और प्री-लिटिगेशन प्रकरणों का निराकरण करवाकर नेशनल लोक अदालत का लाभ लें। साथ ही उन्होंने भरण-पोषण, यातायात नियम, न्यूनतम मजदूरी अधिनियम, बाल श्रम प्रतिषेध कानूनों की जानकारी दी।

सिमोन सुलिया जिला विधिक सहायता अधिकारी ने नालसा (असंगठित क्षैत्र के श्रमिकों के लिए विधिक सेवाएं) योजना 2015, निशुल्क विधिक सहायता और सलाह, मध्यस्थता की जानकारी दी। श्रमिकों के लिए स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से विशेष स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी आयोजित किया गया। जिसमें डॉ. राहुल वर्मा और मेडिकल टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...