कॉलेज चलो अभियान:आलीराजपुर जिले में हुआ प्रारंभ, कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रेरित किया

आलीराजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कॉलेज चलो अभियान प्रारम्भ किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बहारपुरा, एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बोरखड़ में जाकर महाविद्यालयीन प्राध्यापकों ने उपस्थित विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से चर्चा कर विद्यार्थियों को महाविद्यालय में प्रवेश के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालयीन स्तर पर उपलब्ध सुविधाओं एवं विभिन्न रोजगार के अवसरों की जानकारी विद्यार्थियों को प्रदान की गई। उच्च शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा संचालित विभिन्न प्रोत्साहन एवं छात्रवृत्ति योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के साथ, राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 के विभिन्न प्रावधानों से भी विद्यार्थियों का परिचय करवाया गया। इस अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को सभी जानकारियों से संबंधित पैम्फलेट प्रदान किए गए।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रकाशित पुस्तिका “नई शिक्षा नई उड़ान” सत्र 2022-23 में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 के पीपीटी का प्रिंट आउट भी विद्यालय को उपलब्ध करवाया गया। कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए महाविद्यालय स्तर पर गठित समिति के प्राध्यापक डॉ सुरजीत सिंह जाट, डॉ राकेश देवड़ा, डॉ सीताराम गोले एवं प्रो रविन्द्र सिंह चौहान उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...